चेन्नई सुपर किंग्स 5वीं बार बनी IPL चैंपियन, जीत के हीरो रहे रवींद्र जडेजा

0
584
चेन्नई सुपर किंग्स 5वीं बार बनी IPL चैंपियन, जीत के हीरो रहे रवींद्र जडेजा

 इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का फाइनल मुकाबला सोमवार को खेला गया, बारिश से बाधित इस मैच में चेन्नई ने गुजरात को 5 विकेट से हराकर पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीता.

यह भी पढ़ें: प्रदेश के इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका, अलर्ट जारी

दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेलने उतरी थी, वही इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात के खिलाफ 5वीं बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया, चेन्नई के लिए इस जीत के हीरो रवींद्र जडेजा बने पांचवीं गेंद पर जडेजा ने छक्का लगाया. इसके बाद आखिरी गेंद जडेजा ने चौका लगाकर चेन्नई को जीत दिला दी. जडेजा 6 गेंदों में एक चौका और एक छक्का की मदद से से 15 रन पर नाबाद लौटे.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने नए संसद भवन का किया उद्घाटन, देखें तस्वीरें

आखिरी गेंदे पर जैसे ही उन्होंने चौका लगाया, उसी वक्त चैन्नई की पूरी टीम मैदान पर उतर गई, तो वहीं महेंद्र सिंह धोनी अपनी आंखों को बंद कर अपने आंसों छिपाते दिखे, गौरतलब हो कि चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साई सुदर्शन (96) की बेहतरीन पारी से 212 रन का विशाल स्कोर बनाया, साहा ने 54 रन की पारी खेली, गुजरात ने थोड़ी धीमी शुरुआत की, लेकिन जल्द ही दोनों ओपनरों ने तेजी से रन बटोरने शुरू किए हालांकि, जडेजा ने शुभमन गिल को 39 के निजी स्कोर पर आउट कर चेन्नई को बड़ी सफलता दिलाई.

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।