इंस्टाग्राम रील्स पर ट्रेंड हो रहा जड्वान, आपने सुना क्या ?

0
85

सोशल मीडिया पर कौनसा गीत कब लोगों के दिलों दिमाग पर क्लिक कर जाए, पता नहीं चलता कई बार गीत की कुछ लाइन भी इस कदर छु जाती हैं कि फिर उसे बार- बार सुनने के बाद भी फिर मन नहीं भरता, ऐसा ही कुछ इंडस्ट्री के प्रसिद्ध जागर सम्राट पद्मश्री डॉ० प्रीतम भरतवाण  के हाल ही में रिलीज हुए गीत  जड्वान में भी देखने को मिला, जिस गीत ने कम समय में रिकॉर्डतोड़ व्यूज का आंकड़ा पार किया किया है l 

यह भी पढ़ें: प्रियंका महर की हिट लिस्ट में शामिल ‘धना’, मिलियन क्लब में होगी एंट्री

प्रसिद्ध जागर सम्राट पद्मश्री डॉ० प्रीतम भरतवाण  अपने गीतों से उन रिश्तों का अहसास करा रहे हैं जो समय के साथ अपना मूल खोते जा रहे हैं, नाते रिश्तेदार जीवन में सुःख और दुःख दोनों में अपनी समान भागीदारी निभाते हैं, इन रिश्तों का अहसास डॉ भरतवाण ने कई बार अपने गीतों से कराया है। पहाड़वासी आज भी आपसी सौहार्द को जीवित रखे हुए हैं और अपनी परम्पराओं से जुड़े हुए हैं,जड़वान(चला समधिणी) गीत भी इन्ही भावनाओं का जिक्र करता है।

यह भी पढ़ें: सूरज निर्वाण के नए लव सॉन्ग का वीडियो आउट, यहां देखें

जड्वान (चला समधिनी) वीडियो गीत यूट्यूब पर तो धमाल मचा ही चूका था लेकिन बात करे गीत की तो यह आजकल इंस्टाग्राम रील्स पर बेहद ही ज्यादा ट्रेंड कर रहा है।  लगातार पहाड़ी से  लेकर नॉन पहाड़ी इस गीत में शानदार एक्टिंग का जलवा बिखेर रहे हैं। जिसकी धूम शायद आप  लोग भी देख रहें होंगे अगर आप भी इंस्टाग्राम यूज़ करते होंगे।

यह भी पढ़ें:क्या आपने सुना नेगी दा का यह नया गीत ?

गीत के  ट्रेंड करने की खास बात यह है कि सर्वप्रथम प्रीतम भरतवाण कंठ एवं कलम के धनी हैं, अपने गीतों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर देते हैं। लेकिन जड़वान(चला समधिणी) गीत मुंडन संस्कार पर आधारित है जिसमें समधी अपनी समधन को अपने नाती के जड़वान (मुंडन) के लिए न्यौता देने जाते हैं। इस गीत में प्रीतम भरतवाण के साथ युवा गायिका अंजलि खरे ने आवाज दी है, पवन गुसाईं ने इसे संगीतबद्ध किया है।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।