केदारनाथ में नया रिकॉर्ड बना गया श्रद्धालुओं का उत्साह, देखें तस्वीरें

0
140

चारधाम यात्रा का आज दूसरा दिन है और केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर है, वहीं दूसरी तरफ यमुनोत्री पैदल मार्ग पर पांव रखने की जगह नहीं मिल रही है। भारी भीड़ के चलते श्रद्धालु बड़कोट से जानकीचट्टी तक जगह-जगह फंसे रहे। यहां वाहनों की लंबी कतार सुबह से लगी रही। पैदल मार्ग पर ही जाम के कारण फंसे होने से लोगों को मंदिर तक पहुंचने में भारी परेशान उठानी पड़ रही है।

यह भी पढ़े: शुभ मुहूर्त में खुले केदारनाथ धाम के कपाट, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

 

केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ ही चारधाम यात्रा का आगाज हो गया। शुक्रवार को हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं के जयकारों के बीच तीनों धाम के कपाट विधि विधान के साथ खोले गए। जबकि पहले ही दिन करीब 45 हजार श्रद्धालुओं ने दर्शन किए।

 

यह भी पढ़ें: प्रदेश में आज बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में अलर्ट

बता दें, केदारनाथ धाम में 30 हजार श्रद्धालुओं ने दर्शन कर नया रिकॉर्ड बनाया है। केदारनाथ धाम पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से देशवासियों की सुख समृद्धि के लिए पूजा अर्चना की। चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ ही पंजीकरण का आंकड़ा 23 लाख के पार हो गया है। दरअसल पर्यटन विभाग की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार शाम चार बजे तक चारधाम यात्रा के लिए 23 लाख 57 हजार 393 पंजीकरण हुए थे। वहीं अकेले केदारनाथ धाम के लिए आठ लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने पंजीकरण कराया है।