युवा गायिका मनीषा रावत बना रही उत्तराखंडी संगीत में नाम,दे चुकी हैं कई गढ़वाली गीतों को आवाज!

2
857
young-singer-manisha-rawat-is-making-a-name-in-uttarakhandi-music-has-given-voice-to-many-garhwali-songs

जब बात हो युवा प्रतिभा की तो उत्तराखंड की बेटियों ने हर क्षेत्र में नाम कमाया है,युवा गायिका मनीषा रावत ने अब तक कई गढ़वाली गीतों को आवाज दी है और लगातार नए गीतों से संगीत के क्षेत्र में अग्रसर हैं। 

young-singer-manisha-rawat-is-making-a-name-in-uttarakhandi-music-has-given-voice-to-many-garhwali-songs

टिहरी गढ़वाल के चमियाला ग्राम रयूटी की रहने वाली मनीषा रावत अपने हुनर के दम पर उत्तराखंडी संगीत में धमाल मचा रही हैं,मनीषा अब तक 20 से अधिक गीतों को आवाज दे चुकी हैं,जिनमें कई गीत काफी हिट साबित हुए।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड की मिट्टी की खुशबू फ़ैल रही बॉलीवुड के मंच तक !मेरा माही वीडियो से उत्तराखंडी युवा पा रहे प्रसंशा !

मनीषा रावत ने अपना पहला गीत गौरा घूमी आली गढ़वाल उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध गायक केशर सिंह पंवार के साथ गाया था जिसके बाद इनके संगीत के सफर की शुरुवात हुई,और अब कई गीतों को आवाज दे चुकी हैं।

कहते हैं अपने हुनर की सही पहचान हो तो मंजिल जरूर मिलत्ती है मनीषा की रूचि संगीत में बचपन से रही लेकिन सही अवसर आया वर्ष 2018 में जब मनीषा ने अपना पहला गीत रिकॉर्ड किया।मनीषा के गीत बग्वालयों मा रस्याण,ज्वान ह्वेगी ,सरु,चली घूमी आली काफी सुपरहिट हुए,हाल ही में मनीषा ने कई अन्य गीतों को आवाज दी है जो श्रोताओं की अच्छी प्रतिक्रिया पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : रिलीज़ होते ही यूट्यूब पर धमाल मचा रहा लवली अनिशा गढ़वाली गीत! पूरी दुनिया ह्वेगी फैन बाई गॉड दर्शकों को भाया!

मनीषा ने गायन के साथ ही अपनी पढाई भी जारी रखी है और वर्तमान में ANM नर्सिंग की द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं,मेडिकल क्षेत्र में होने के बाद भी मनीषा संगीत को अपना समय देती हैं और लोकसंगीत के प्रति समर्पित हैं,मनीषा कई लड़कियों को भी प्रेरित करने का कार्य कर रही हैं।

यह भी पढ़ें : भतीजे को पसंद आई डाँडा गौं की बाँद चाचा धनीराम को भेजा रिश्ते के लिए! दर्शकों को खूब पसंद आया कांसेप्ट!

उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है या तो उन्हें कोई उचित मंच नहीं मिलता या कभी कबार खुद ही अपने हुनर को पहचान नहीं पाते हैं,अपने हुनर को निखारना ही उचित है,जिससे अन्य भी आपको देखकर प्रेरित हों ,मनीषा का आज ही एक गीत और रिलीज़ हुआ है जिसे बुराँस डाण्डी काँठी से रिलीज़ किया गया है,गीत में योगेंद्र श्रीवाण एवं मनीषा ने आवाज दी है,इसे दीवान सिंह पंवार ने संगीत से सजाया है।

हिलीवुड प्रतिभावान युवाओं का सम्मान करता है ,और मनीषा रावत को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देता है।

सुनिए कुसुम्बा स्याली गीत :

हिलीवुड न्यूज़ के प्राइम टाइम पर देखिए उत्तराखंड संगीत जगत की ताजा ख़बरें ललिता नैथानी के साथ:  

 

 

Facebook Comments