WI दौरे के लिए टीम में शामिल हुए यशस्वी और गायकवाड़,पुजारा को नहीं मिली जगह।

0
68
yashasvi-and-gaikwad-joined-the-team-for-wi-tour-pujara-did-not-get-place

हाल ही में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट चैम्पियंस का फाइनल हुआ जिसमें आस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से करारी शिकस्त देकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियन का ख़िताब अपने नाम किया,अब भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा है,BCCI ने WI दौरे के लिए टीम इण्डिया के स्क़ॉड की घोषणा कर दी है इसमें यशस्वी जैसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में शामिल किया गया है।

yashasvi-and-gaikwad-joined-the-team-for-wi-tour-pujara-did-not-get-place

पढ़ें यह खबर: उत्तराखंड की मृणालिनी भारद्वाज ने मिसेस इंडिया का जीता खिताब

आईपीएल में बेतरीन प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज यशस्वी जैसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है,यशस्वी को जहाँ टेस्ट टीम में शामिल किया गया है वहीँ ऋतुराज को वनडे टीम में शामिल किया गया है,BCCI ने आज वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान कर दिया है।

पढ़ें यह खबर: कुमाउनी गीतों में अपनी मिठास घोलती ममता आर्य,लोकगीतों पर रखती हैं मजबूत पकड़।

आगामी 12 जुलाई से टीम इण्डिया वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है 2 टेस्ट,3 एकदिवसीय, और 5 टी20 मैचों की सीरीज का ये दौरा एक महीने का है,वर्ल्ड चैम्पियंसिप हारने के बाद रोहित शर्मा की कफ़्तानी पर काफी सवाल उठे लेकिन BCCI ने वेस्टइंडीज दौरे की टीम घोषित करके ये साफ़ कर दिया कि रोहित टेस्ट और वनडे में कफ़्तानी जारी रखेंगे अजिंक्य रहाणे एक बार फिर टेस्ट में उफ़कफ्तान बन गए हैं।

पढ़ें यह खबर: लाखों दर्शकों तक पहुंची गुरू चौरंगीनाथ की कथा, क्या आपने देखी ?

टेस्ट टीम में पुजारा को जगह नहीं मिली है,संजू सैमसन की टीम में वापसी हुई है,मुकेश कुमार को आईपीएल में प्रदर्शन की बदौलत टीम में जगह मिली है,बुमराह चोट के कारण अभी भी टीम से बाहर हैं। Bcci ने अभी टी20 टीम की घोषणा नहीं की है।टेस्ट और वनडे में इन खिलाडियों को टीम में शामिल किया गया है।

पढ़ें यह खबर: देवभूमि के इस लड़के का IIT में हुआ चयन, पिता चलाते हैं कपड़े की दुकान

टेस्ट टीम  : रोहित शर्मा(कफ़्तान),शुभमन गिल,ऋतुराज गायकवाड़,विराट कोहली,यशस्वी जैसवाल,अजिंक्या रहाणे,के एस भरत(विकेटकीपर),ईशान किशन(विकेटकीपर),रविचंद्रन अश्विन,रविंद्र जडेजा,शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल,मो.सिराज,मुकेश कुमार,जयदेव उनादकट,नवदीप सैनी।

वनडे टीम:

रोहित शर्मा (कफ़्तान),शुभमन गिल,ऋतुराज गायकवाड़,विराट कोहली,सूर्यकुमार यादव,संजू सैमसन(विकेटकीपर),ईशान किशन(विकेटकीपर),रविचंद्रन अश्विन,रविंद्र जडेजा,शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल,मो.सिराज,मुकेश कुमार,जयदेव उनादकट,नवदीप सैनी,यजुवेंद्र चहल,कुलदीप यादव,उमरान मलिक।