सोशल मीडिया की सुर्ख़ियों में अक्सर छाये रहने वाले रोशन रतूड़ी आख़िरकार कौन हैं ?

0
410
रोशन रतूड़ी
File Photo

उत्तराखण्ड के रोशन रतूड़ी (Roshan Raturi)अक्सर अपने समाजिक कार्यों के चलते सोशल मीडिया की सुर्ख़ियों में बने रहते है।

यह भी पढ़े : बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन ने सोशल मीडिया में शुरू किया ,30 सैंकड पावर चैलेंज

यूँ तो उत्तराखण्ड के बहुत सारे ऐसे लोग है ,जो निरन्तर उत्तराखण्ड के लिए काम करते रहते है। लेकिन ऐसे बहुत कम लोग है ,जो देश विदेश में रहने के बावजूद भी उत्तराखण्ड की मिट्टी के साथ जुड़े हुए है। उनमे से एक नाम आता है ,रोशन रतूड़ी का। यूँ तो रोशन रतूड़ी उत्तराखण्ड के टिहरी गढ़वाल के हिंडोलाखाल से है। लेकिन इन दिनों वो दुबई में रहते है। विदेश में रहने के बावजूद भी रोशन रतूड़ी का प्यार अक्सर उत्तराखण्ड के लोगों के लिए उमड़ता रहता है। इसीलिए वो दुबई में एक व्यवसायिक व्यपारी के साथ -साथ एक अंतर्राष्ट्रीय समाजिक कार्यकर्ता भी है। उनके इस नेक काम के चलते सोशल मीडिया में उन्हें उत्तराखडं का बेशुमार प्यार मिलता रहता है। वो अक्सर विदेश में फंसे उत्तराखण्ड के लोगों की मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहते है।

यह भी पढ़े : जब छोटे से बच्चे ने गाया रैपर बादशाह का गाना “गेंदा फूल”

Roshan raturi photos
Photo : Facebook/Roshan Raturi

इससे पहले रोशन रतूड़ी पिछले 14 सालों से मस्कट में थे। जहाँ उनका एक रिज़ॉर्ट था। लेकिन  किसी कारण वहां के लोगों ने उनकी जगह उनसे छीन ली। जिसके बाद वो दुबई आ गए ,जहाँ उन्होने अपनी  खुद की क्लीनिंग कम्पनी  खोली। लेकिन उनका रुझान ज़्यादातर समाजिक कार्य की ओर ही रहता है। जिसके चलते वो आये दिन सोशल मीडिया में छाये रहते है।

यह भी पढ़े :  पूजा भट्ट ने लॉक डाउन के बीच खुले शराब के ठेकों का समर्थन करते हुए कही बड़ी बात

रोशन रतूड़ी अक्सर सोशल मीडिया में राजनितिक कार्यों से जुडी बातों को खुल कर बोलते है।  यहाँ तक कि दुनियाभर में लॉक डाउन के चलते देश में जो हालात बने हुए है ,उन पर भी वो लगतार उत्तराखण्ड सरकार पर तंज कसते हुए नज़र आ रहे है। आजकल सोशल मीडिया में वो ज़्यादातर वीडियो के ज़रिये देश के हालातों और नेताओं पर जमकर वार करते हुए दिखाई दे रहे है। इसी के चलते उनके सामाजिक कार्यों से कुछ नेता भी तिलमिला बैठे है। उनकी दमदार बातों के चलते आजकल सोशल मीडिया में उन्हें लेकर एक बात आग की तरफ फ़ैल रही है। कि उत्तराखण्ड के अगले मुख्यमत्री की कमान उनके ही हाथों में होनी चाहिए।

यह भी पढ़े : क्रिकेट के धुरंधर से लेकर बॉलीवुड हस्तियों ने झूठी खबरों को लेकर कहा,मत कर फॉरवर्ड

एक तरफ जहाँ  सोशल मीडिया में उनके समाजिक कार्यों को लेकर लोग उनकी सराहना करते है ,दूसरी ओर कुछ लोगों को उनकी बातें रास नहीं आती है। हाल ही में लोग सोशल मीडिया के ज़रिये उन्हें गंदी -गंदी गालियां दे रहे है। कुछ लोगों का ये भी कहना है कि रोशन रतूड़ी  की जुबान सिर्फ सोशल मीडिया में ही ज़्यादा चलती है,लेकिन हकीकत में वो कुछ भी नहीं करते है।

हम सबको मिलकर इस ग़रीब परिवार की मदद करनी होगी । देंवगत विक्रम सिंह चौहान जी के माता-पिता नहीं है । पत्नी वो दो छोटे बच्चे है ।गरीब परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है ।😭😭😭😭😭इंसानियत हमेशा ज़िंदा रहनी चाहिए ।#International #social #worker

Posted by Roshan Raturi RR on Wednesday, May 6, 2020

अब सवाल ये उठता है कि जो व्यक्ति विदेश में रहने के बावजूद भी उत्तराखण्ड के लोगों की भलाई के लिए काम कर रहा है ? क्या हमे उन्हें भद्दे कमेंट या फिर गालियां देनी चाहिए ?

आपको बता दे कि हाल ही में  उत्तराखण्ड के कमलेश भट्ट का  विदेश में निधन हुआ था। जिसके बाद रोशन रतूड़ी की मदद  द्वारा दुबई से कमलेश भट्ट का शव भारत भेजा गया था । लेकिन  भारत सरकार ने कमलेश भट्ट के शव को वापस वही भेज दिया था ।  लॉकडाउन के बीच रोशन रतूड़ी की इतनी मेहनत पर भारत सरकार के रवैये ने कमलेश के परिवार जनों के साथ ही तमाम उत्तराखंड जनता की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था. जिसके बाद रोशन रतूड़ी ने सरकार को खरीखोटी सुनाई थी अंत में सरकार ने सशर्त कमलेश के शव को भारत भेजा था. तब से रोहन पर कई तथाकथित नेता आरोप लगा रहे हैं.

Facebook Comments