जब धूम सिंह रावत ने दी नरेंद्र सिंह नेगी की रचना गौं छौं जाणू को आवाज !

2
1085
when-dhoom-singh-rawat-gave-the-voice-of-narendra-singh-negi-to-goun-chhaun-janu

उत्तराखंड के गौरव एवं लोकजीवन के रचियता नरेंद्र सिंह नेगी ने हर उस विषय पर गीत लिखे हैं जो लोकजीवन से जुडी होती हैं,और इन्हीं रचनाओं में से एक रचना है जो गौं छों जाणू(Gaun cho janu)जो कि गाँव की महिमा का गुणगान करती है इसे युवा गायक धूम सिंह रावत ने आवाज दी है। 

यह भी पढ़ें :  मेरी बजारया वीडियो गीत की कोटद्धार में शूटिंग शुरू! तस्वीरें आई सामने !

रज्जी फिल्म्स के माध्यम से गौं छों जाणू(Gaun cho janu)गीत रिलीज़ किया गया है, ये गीत रज्जी गुसाईं ने लिखा है और रचना(कम्पोज़) नरेंद सिंह नेगी जी द्वारा किया गया है जितनी सुन्दर ये रचना है उतनी ही मधुर आवाज में धूम सिंह रावत ने इस गीत को गाया है,इस रचना को रणजीत सिंह ने संगीत से सजाया है एवं संजय पाण्डे ने इसे तालबद्ध किया है।

यह भी पढ़ें : मैं बजो मुरली वीडियो हुआ रिलीज़ ,संजू सिलोड़ी संग सीमा भारती की जमी जोड़ी !

नेगी जी ने इस गीत को भी अपने ही गीत जख मेरी माया रौंदी गीत की धुन की तर्ज पर इस गीत की रचना की है।एक तरफ जहाँ युवा पीढ़ी डीजे गीतों की दीवानी है वहीँ ऐसी रचना अमर हो जाती हैं जो अपनी थाती अपनी मिट्टी से जुड़ाव का अहसास कराती हैं।

यह भी पढ़ें : अनिशा रांगड़ और प्रकाश नेगी का समधिणी कू गौं गीत यूट्यूब पर मचा रहा धमाल! रातों रात मिले हजारों व्यूज !

रज्जी फिल्म्स ऐसे ही लोक जीवन के गीतों के लिए अपनी विशेष पहचान रखती है ,हाल ही में मोर लगे दे गीत भी अलग ही कहानी पर दर्शाया गया था और अब गौं छों जाणू(Gaun cho janu)गीत से यही माना जा सकता है कि इनका जुड़ाव अपनी संस्कृति से कितना गहरा है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखण्ड फिल्म जगत : क्या लग पाएगी विजय भारती की अर्जी पर मोर :जानिए क्या हुआ आगे पढ़ें समीक्षा !

गाँव की तरफ लोगों का ध्यान आकर्षित हो और चार दीवारी में ही अपना गुजर बसर करने वाले प्रवासियों को गाँव की खुशबू एक न एक दिन जरूर खींच लाएगी। रामायण में भी कहा गया है “जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गादपि गरीयसी” अर्थात वो माता जिसने हमें जन्म दिया और वो भूमि जिस पर हमने जन्म लिया दोनों का ही स्थान स्वर्ग से भी श्रेष्ठ एवं महान है,माँ शब्द में ही समूर्ण ब्रह्माण्ड समाहित है इससे बढ़कर और कुछ नहीं।

यह भी पढ़ें : Gajra अनिशा रांगड़ और संजय भंडारी की हिट जोड़ी का नया गीत रिलीज़ !

गौं छौं जाणू(Gaun cho janu)गीत भी गाँव की सुंदरता, रीति रिवाज एवं महिमा का गुणगान करता है इसमें क्या है ख़ास ये तो आपको गीत सुनकर ज्ञात हो जाएगा।लीजिए सुनते हैं फिर ये अद्भुत रचना।

Facebook Comments