भारत का जो हिस्सा है, वो भारत का ही रहेगा-मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ,पढ़ें रिपोर्ट

0
410

भारत का जो हिस्सा है, वो भारत का ही रहेगा-मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

उत्तराखंड में पिथौरागढ़ जिले के कालापानी को लेकर नेपाल भारत के बीच बढ़े विवाद पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जो बातें नेपाल कह रहा है, वह चिंताजनक हैं। भारत का जो हिस्सा है, वो भारत का ही रहेगा।

Chief Minister Trivendra Singh Rawat

यह भी पढ़ें :-
सनी लियोनी का यह वीडियो हो रहा है खूब वायरल, नए अवतार में नजर आई सनी

मुख्यमंत्री ने नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली के बयान पर प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने कालापानी से भारत के सैनिकों को हटाने की बात कही थी। नेपाल के प्रधानमंत्री का आरोप है कि उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में स्थित कालापानी पर भारत ने अतिक्रमण किया है। केंद्र सरकार के हाल ही में जारी देश के नए मानचित्र में कालापानी को भारत का हिस्सा दर्शाया है।

Chief Minister Trivendra Singh Rawat


यह भी पढ़ें :-
उत्तराखंड में जैविक खेती के लिए एक्ट हुआ पारित, किसानों को मिलेगा फायदा

इसके बाद नेपाल सरकार लगातार इसका विरोध कर रही है। नेपाल के प्रधानमंत्री ने सोमवार को इस विवादित मसले पर दिए बयान में भारत सरकार को तुरंत क्षेत्र खाली कर अपने सैनिकों को वापस बुलाने को कहा है। इसको लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जो बातें उठ रही हैं, उन्हें बातचीत के माध्यम से हल कर लिया जाएगा।

Chief Minister Trivendra Singh Rawat


यह भी पढ़ें :-
Kaun Banega Crorepati 11 : – कंटेस्टेंट के कहने पर अमिताभ बच्चन ने किया बछड़े का नामकरण, देखें आगे क्या हुआ ?

नेपाल भारत का मित्र राष्ट्र है, इसलिए बातचीत से मसला हल किया जा सकता है। उन्होंने नेपाल की कार्यसंस्कृति पर भी सवाल उठाया कि नेपाल की कार्यसंस्कृति इस तरह की नहीं है कि वह इस तरह से बात करे।

यह भी देखें : –

Facebook Comments