उत्तराखंड में 23 दिसंबर से बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में होगी बर्फबारी

0
प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। बदरीनाथ-केदारनाथ धाम में तापमान माइनस में पहुंच गया है। मौसम विभाग की मानें तो बारिश और बर्फबारी का असर अगले कुछ दिनों तक मैदानी इलाकों में देखने को मिलेगा। यहां कड़ाके की ठंड पड़ेगी। प्रदेश भर में 23  दिसंबर से मौसम का मिजाज बदल सकता है। 

 

यह भी पढ़ें: पेड़ो के बचाव में उतरी अनिता पंवार, गीत से दिया गहरा संदेश

दरअसल, आजकल ऊंचे पहाड़ों में बर्फबारी जारी है, जिसके चलते मैदानों में मौसम शुष्क बना हुआ है। इस बीच मौसम विभाग ने एक जानकारी दी है। बता दें, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण आगामी 23 दिसंबर से मौसम का मिजाज बदल सकता है। चोटियों पर हिमपात और निचले इलाकों में बूंदाबांदी की आशंका है। ऐसे में 5 जिलों के लोगों को सावधान रहने की सख्त जरूरत होगी। रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों में बारिश और बर्फबारी से मौसम बदल सकता है। इसलिए इन जिलों के लोग अभी गर्म कपड़े और अलाव का इंतजाम कर लें।

यह भी पढ़ें: लगातार दीपा नगरकोटी जीत रही दर्शकों का दिल, अब रोहित चौहान के साथ जमी जोड़ी

हालांकि,  विंटर बारिश न होने की वजह से मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान में 1,2 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। वहीं हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिले में कोहरे का कहर बरकरार है। घने कोहरे की वजह से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें, कि बीते साल नवंबर और दिसंबर के महीने में न के बराबर बर्फबारी देखने को मिली थी। इसकी बड़ी वजह विंटर बारिश का कम होना बताया गया था। इस साल भी विंटर बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग ने दिसंबर के अंत तक अच्छी बर्फबारी होने की बात कही है, जिसका सीधा असर पर्यटन क्षेत्र पर देखने को मिलेगा।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।

Exit mobile version