उत्तराखंड में 15 जून तक ऐसा रहेगा मौसम का अंदाज जानिए अपडेट

0
316

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है मौसम विज्ञान केंद्र ने भी पूर्व में 4 दिन के लिए जारी ऑरेंज अलर्ट को अब येलो अलर्ट में बदल दिया है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी ताजा मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तराखंड में 12 जून से 15 जून तक यलो अलर्ट रहेगा। फलक के मुताबिक राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने ओलावृष्टि तथा झोंकेदार हवाएं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है।

Read this also : लगातार बढ़ रही है सुनार से अनिशा की डिमांड, सुन आप भी रह जाओगे दंग

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक आज 12 जून से 15 जून तक राज्य के पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश ओलावृष्टि वहीं मैदानी इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है। जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Read this also : मिलियन से ज्यादा बार देखा गया श्वेता का यह वीडियो, नहीं थम रहा क्रेज

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार से 15 जून तक प्रदेश के कुछ स्थानों में वर्षा, आकाशीय बिजली चमकने, ओलावृष्टि और कहीं-कहीं 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।