उत्तराखंड में मौसम ने बदला जबरदस्त मिज़ाज़, मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ी कड़ाके की ठंड

0
416

Uttarakhand Weather

मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में एक से दो दौर की बारिश होने का अनुमान है। इससे मौसम में ठंडक बढ़ जाएगी। वहीं गुरुवार और शुक्रवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है। आज गुरुवार को तड़के देहरादून सहित अधिकतर जिलों में बादलों का पहरा रहा। वहीं पहाड़ी इलाकों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया। बारिश से पारा लुढ़क गया देहरादून में भी कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई, जिससे अब उत्तराखंड में कढ़ाके की ठंड पड़ रही है। यहां केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में सुबह से बर्फबारी हो रही है। इसकी वजह से यातायात भी काफी प्रभावित होने वाला है । इसके अलावा स्थानीय लोगों से सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है।

राहुल और विराट के अर्धशतक ने भारत को दिलाई जीत, 208 का रखा था लक्ष्य

मौसम विभाग ने इस सप्ताह प्रदेशभर में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का अनुमान जताया है। इसके तहत देहरादून सहित प्रदेशभर में हल्की बारिश होगी। पहाड़ों में बर्फबारी होगी। प्रदेशभर में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। देहरादून में रात का तापमान 7.2 डिग्री तक पहुंच गया है।

Uttarakhand Weather

29 नवम्बर से गढ़वाली फीचर फिल्म कन्यादान सिनेमाघरों में होगी रिलीज, पढ़े रिपोर्ट

गुरुवार सुबह नई टिहरी, श्रीनगर, रुद्रपयाग और आसपास के क्षेत्रों में रिमझिम बारिश हुई, जिसके बाद बादल छा गए। केदारनाथ ओर बदरीनाथ ही ऊंची चोटियों में बर्फबारी जारी है। उत्तरकाशी में सुबह से रिमझिम बारिश हो रही है। गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी जमकर बर्फबारी हो रही है। ऋषिकेश में देर रात बूंदाबांदी हुई। गुरुवार को यहां बादल छाए रहे। हरिद्वार में बादल लगे हैं। यहां ठंड बढ़ गई है। रुड़की में कोहरा छाया रहा। कुमाऊं की बात करें तो यहां अल्मोड़ा, रानीखेत, लोहाघाट, चौखुटिया, रीठा साहिब, नैनीताल और रुद्रपुर में सुबह से बादल छाए हैं। टनकपुर में हल्की बूंदाबांदी हुई। वहीं औली में लगातार हो रही बर्फ़बारी से पर्यटकों के आवगमन के लिए बेहद ही खूबसूरत हो चूका है।

उत्तराखंड पहाड़ों में होम स्टे चलाना हुआ आसान, मिलेगी 10 लाख तक की छूट

हालांकि 14 दिसंबर को राजधानी में आंशिक बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक फिलहाल कहीं भी चेतावनी जारी नहीं की गई है लेकिन बारिश और बर्फबारी की वजह से ठंड में और इजाफा हो सकता।

Facebook Comments