हेमा नेगी करासी के इस जागर में दिखी उत्तराखंड की संस्कृति की झलक, आप भी देखें विडियो !

1
322

हेमा नेगी करासी के इस जागर में दिखी उत्तराखंड की संस्कृति की झलक, आप भी देखें !

उत्तराखंड की संस्कृति पूरे विश्व भर में प्रसिद्द है जिसका श्रेय जाता है उत्तराखंड की समस्त जनता और उन लोगों को जो आज उत्तराखंड को रेप्रेज़ेंट करते हैं। उन्हीं में से एक नाम आता है उत्तराखंड की सुप्रसिध्द लोक गायिका हेमा नेगी करासी का जो अपने गीतों से देश -विदेश में उत्तराखंड की संस्कृति का प्रचार -प्रसार कर रहीं हैं, और हमेशा ही उनके गीतों में उत्तराखंडी संस्कृति का कोई न कोई अंश ज़रूर दिखाई देता है और इस बार हेमा नेगी ऐसा ही एक बेहतरीन गीत लेकर आयी हैं जिसमें उन्होंने देवभूमि की आछरियों को जागृत किया है।

इस गढ़वाली गीत में आपको सुनने को मिलेंगे प्यार भरे छण ,आप भी सुनें

आपको बता दें हेमा नेगी करासी का इन दिनों एक आछरी जागर यूट्यूब में प्रदर्शित हुआ है जिसमें उन्होंने उत्तराखंड की संस्कृति की एक अनोखी झलक दिखाई है इस गीत में उन्होंने उत्तराखंड के देवी देवताओं व नौ भैणी आछरियों का वर्णन किया है।और हर बार की तरह इस बार भी वो एक नए नजरिये के साथ नज़र आयी। इस आछरी जागर का नाम है ‘गढ़वाली आछरी जागर ‘जिसमें उत्तराखंड के सुप्रसिध्द संगीतकार गुंजन डंगवाल ने संगीत दिया है।

TOP 10 Uttarakhandi Audio Songs l Hillywood News – Superhit Garhwali songs 2020

आशिक ने मरने के बाद भी किया अपना वादा पूरा, देखिये क्या कुछ खास है गढ़वाली गीत ‘प्रीत’ वीडियो में

इस गीत के लिरिक्स खुद हेमा नेगी ने ही लिखे हैं जिसमें रिदम सुभाष पांडे ने दिया है। इस गीत में अभिनय की भूमिका में राहुल राज,नरेश ,संजू ,पिंकी ,अनीता व संगीता नजर आये जिसके सिनेमेटोग्राफर युवी नेगी युद्ध्वीर हैं और उन्होंने बेहतरीन तरीके से विडियो जागर का फिल्मांकन किया है. यह गीत अभी तक 1 लाख के करीब व्यूज बटोर चूका है और दर्शकों का भी अच्छा रिस्पॉन्स इस गीत को मिल रहा है। आप को यह गीत कैसे लगा अपनी प्रतिक्रियाएं हमें कमेंट में जरूर बताएं।

वीडियो यहां देखें :

Facebook Comments