Breaking News
MATDAAN

रुद्रप्रयाग डी एम मंगेश घिल्डियाल की मतदाता जागरूकता के लिए गीत के माध्यम से शानदार पहल

रुद्रयाग :जिला निर्वाचन अधिकारी रुद्रप्रयाग के सौजन्य से लोकसभा चुनाव् 2019 को मद्देनजर रखते हुए मतदाता जागरूकता गढ़वाली गीत आवा आवा हे दीदी भुल्यों बनाया है।जिसमे जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग मंगेश घिल्डियाल ने गढ़वाली बोलकर अपने जिले की जनता को मतदान से जुडी कई जानकारीयां दी हैं। अपने मतदान से जुडी जानकारियां टोल फ्री नंबर 1950 पर भी लेने का सुझाव दिया। नवीन सेमवाल लखपत राणा बने रुद्रप्रयाग चुनाव जागरूकता अभियान के आइकॉन।

बड़ी खबर – अब उत्तराखण्ड का होगा अपना चैनल डी डी उत्तराखण्ड, फिल्म इंडस्ट्री को विकास की उम्मीद

वीडियो में रुद्रप्रयाग जिले की कई प्रतिभाएं एक साथ दिखी अभिनय की भूमिका में गायक एवं अभिनेता नवीन सेमवाल एवं रंगकर्मी लखपत राणा मुख्य भूमिका में रहे। मतदाता जागरूकता गढ़वाली गीत आवा आवा हे दीदी भुल्यों की रचना गीतकार एवं गायक अजय नौटियाल ने की है जिसमे उन्होंने अपनी आवाज भी दी है। संगीतकार ईशान डोभाल ने इसमें संगीत दिया है जागरूकता वीडियो का फिल्मांकन कैमरामैन बबलू जंगली द्वारा किया गया है।

बामणी 2 गीत की रचना का क्या था उद्देश्य जानना जरुरी है – देखें पलायन पर कटाक्ष – गीत के माध्यम से

वीडियो के माध्यम से लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी निभाने को विशेष महत्व दिया गया है और अपना दायित्व मानकर अपने मत का प्रयोग करने का सन्देश दिया है।दिव्यांगों के लिए विशेष सुविधा का वादा भी किया गया है। DM रुद्रप्रयाग अपने प्रशासनिक फैसलों एवं सकारात्मक प्रशाशन के लिए जाने जाते हैं। मंगेश घिल्डियाल लोकसभा चुनाव में मुख्य चुनाव अधिकारी का दायित्व भी ले रहे हैं और अपने जिले में शत-प्रतिशत शांति पूर्ण मतदान हों इसके लिए वीडियो के माध्यम से मतदाताओं तक सन्देश पहुँचाने का कार्य स्थानीय बोली के जरिए ही कर रहे हैं। अपने मत का प्रयोग करने के साथ ही औरों को भी मतदान के लिए जागरूक करने वाले स्लोगन सैरा गौं मा छूटो न क्वी,जिम्मेदारी हमारी भी हो।का भी मतदाताओं पर विशेष प्रभाव पड़ेगा।

“आंदि जांदी सांस ” एक गीत नहीं उत्तराखंड प्रवासियों को सन्देश

मतदाता जागरुकता गीत के वीडियो का निर्देशन नवीन सेमवाल ने किया है जिसकी शूटिंग शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान रुद्रप्रयाग में ही की गई है।वीडियो को DM रुद्रप्रयाग के ऑफिसियल यूट्यूब अकाउंट द्वारा ही रिलीज़ किया गया है। हिल्लीवूड न्यूज़ आप सब से निवेदन करता है इस बार लोकतंत्र में अपने मत का प्रयोग अवश्य करें और एक मजबूत सरकार बनाने में अपनी भागीदारी निभाएं आप भी देखिए ये वीडियो और जो अभी तक अपने मतदान का प्रयोग नहीं करते आए हैं उन्हें भी इसका महत्व समझाएं।
HILLYWOOD NEWS
RAKESH DHIRWAN

Facebook Comments

About Hillywood Desk

Check Also

तेरू बुबा बदलिगे,सरकारी जवैं और अब करी न चिड़कु चस गीतों से कमल धनाई ने मचाई धूम।

तेरू बुबा बदलिगे,सरकारी जवैं और अब करी न चिड़कु चस गीतों से कमल धनाई ने मचाई धूम।

उत्तराखंड संगीत जगत में युवा गायक कमल धनाई ने तेरू बुबा बदलिगे गीत से धमाकेदार …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: