धोनी से आगे निकले विराट कोहली, खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

0
100

Virat Kohli

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज (T 20 International Serise) खेली जा रही है। सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। टी20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से कप्तान के तौर पर विराट कोहली (Virat Kohali) ने सबसे ज्यादा रन अपने नाम कर लिए हैं। इस मामले में विराट ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को पीछे छोड़ दिया है। ओवरऑल विराट अब तीसरे नंबर पर आ गए हैं और इस मामले में उनसे आगे दक्षिण अफ्रीका के फैफ डु प्लेसी और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन हैं। विराट ने हैमिल्टन के सेडन पार्क पर तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 27 गेंद पर 38 रनों की पारी खेली।

जानें बिग बॉस सीजन 13 में इस हफ्ते नॉमिनेट हुए सदस्य

विराट के खाते में कप्तान के तौर पर अब 1126 रन हो गए हैं। डुप्लेसी ने कप्तान के तौर पर 1273 टी20 इंटरनेशनल रन बनाए हैं, जबकि विलियमसन ने कप्तान के तौर पर 1148 रन बनाए हैं। महेंद्र सिंह धोनी के खाते में 1112 रन हैं। विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में जैसे ही 25वां रन बनाया वो धोनी से आगे निकल गए। विराट ने कप्तान के तौर पर 36वां मैच खेला। उन्होंने इस दौरान 37.06 की औसत और 122.60 स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से आठ 50+ स्कोर निकल चुके हैं।

Virat Kohli

कप्तान कोहली ने बताया कि किस रणनीति की वजह से मिली भारत को जीत

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 179 रन बनाकर न्यूजीलैंड को 180 रनों का लक्ष्य दिया। रोहित शर्मा ने भारत की ओर से सबसे ज्यादा 65 रनों की पारी खेली। उन्होंने 40 गेंद पर छह चौके और तीन छक्कों की मदद से ये रन बनाए। भारत सीरीज में फिलहाल 2-0 से आगे है।

Facebook Comments