उत्तराखंड की परंपराओं को दर्शाता वीडियो गीत ढोल दमौं हुआ रिलीज, दर्शकों की मिली जबरदस्त प्रतिक्रियाएं।

0
44
उत्तराखंड की परंपराओं को दर्शाता वीडियो गीत ढोल दमौं हुआ रिलीज, दर्शकों की मिली जबरदस्त प्रतिक्रियाएं
Dhol Damo

उत्तराखंड की संस्कृति,परंपरा को बचाने के लिए कई माध्यमों में से एक है संगीत. जिसके माध्यम से हम अपने शब्दों को संगीत में पिरोकर दर्शकों औऱ हर युवा वर्ग जो अपनी जड़ों से दूर होता जा रहा है, उन तक पहुंचाया जा सकता है. ऐसा ही एक वीडियो गीत ढोल दमौं है,हाल ही में यूट्यूब पर रिलीज हुआ है. दर्शक इस गीत काफी पंसद कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें:“कानों मा डबल झुमका” वीडियो गीत का प्रोमो हुआ रिलीज, दर्शकों को वीडियो का इंतजार।

उत्तराखंड की परंपराओं को दर्शाता वीडियो गीत ढोल दमौं यूट्यूब पर रिलीज हुआ है. इस गीत को सौरभ मैठानी,दर्शन फर्स्वान और मेघना चंद्रा ने आवाज दी है. इस गीत की रचना और कंपोजिशन LB शिवम भट्ट द्वारा की गई है. संगीत और मिक्सिंग मास्टरिंग का काम गुंजन डंगवाल ने संभाला है. गीत में बांसुरी की धुन अजय प्रसन्ना दी है. साथ ही सुभाष पांडे ने इसे लयबद्ध किया.

यह भी पढे़ं: नीरज डबराल बैक टू बैक गीतों की शूटिंग में व्यस्त,जल्द ही पहाड़ी मैशअप गीत में आएंगे नजर।  

वीडियो में संजू सिलोड़ी, प्राची पंवार, नताशा शाह औऱ सतेंद्र सकलानी मुख्य भूमिका में नजर आए. सभी कलाकारों ने अपने अभिनय का बखूबी प्रदर्शन किया है. सभी कलाकार पारंपरिक परिधान में खूबसूरत लग रहे हैं.  साथ ही डांस मूव्स भी मैच कर रहे हैं. नताशा शाह नथ औऱ गुलाबंद में काफी आकर्षक लग रही है. वहीं प्राची पंवार ने अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में राज करती है. इस वीडियो में भी शानदार अभिनय किया है.  दर्शकों ने अपनी प्रतिक्रिया में सभी कलाकारों को खूब सराहना की है. सहायक कलाकार की भूमिका शिवांशु बिष्ट, बिज्जी बिष्ट, प्रियांशु, मुस्कान बिष्ट, सोनी बिष्ट औऱ अनुष्का तिवारी ने निभाई है.

वीडियो गीत का फिल्मांकन शुभंम कैनतुरा (क्रिएटिव बुड़बक फिल्म्स) औऱ सह डीओपी शिवम भट्ट (मैडी) ने किया है. निर्देशन सोहन चौहान के दिशा-निर्देश में किया गया है. सह निर्देशक का कार्य अब्बू रावत ने किया है. साथ ही मैनेजमेंट का कार्यभार अरविंद सेमवाल ने संभाला है.अरविंद सेमवाल इस वीडियो गीत के निर्माता हैं.  बेहतरीन फिल्मांकन और निर्देशन से बने वीडियो ने यूट्यूब पर रिलीज होते ही हजारों में व्यूज बटोर लिए हैं. दर्शक इस गीत को खूब पंसद कर रहे हैं.

यह भी पढे़ं:राज्य के कलाकारों और साहित्यकारों को दी जाएगी मासिक पेंशन, 25 जनवरी तक करें आवेदन।

बता दें कि जब भी गांव में देवी की पूजा होती है तो उस दौरान ढोल-ढमौं औऱ पारंपरिक वाद्य यंत्र बजाए जाते हैं. साथ ही गांव के सभी पुरूष एवं महिलाओं द्वारा  मंदिर परिसर में उत्तराखंड के चौंफला,थडिया लोक नृत्य करते हैं. ऐसा ही इस वीडियो गीत में दर्शाया गया है. ये अपनी परंपरा को सुरक्षित रखने और उसे बढ़ाने का सराहनीय काम किया गया है. उत्तराखंड की विलुप्त होती संस्कृति को अब हर व्यक्ति अपने तरीके से बढ़ाने की मुहिम पर लगा है. ऐसा ये वीडियो गीत आप लोगों के सामने लेकर आए हैं. 

यह भी पढे़ं: राज टाइगर ने यूट्यूब पर अपने गीतों से मचाई धू्म, दारू पीके गीत में लगाया रैप का तड़का।

 

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ से यूट्यूब पर जुड़ें। 

Facebook Comments