19 दिन बाद थी शादी – राजौरी में शहीद हुए उत्तराखंड के लाल मेजर चित्रेश बिष्ट

0
340

देश पुलवामा में crpf अटैक के सकते में हैं और इधर जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर शनिवार को राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम (बैट) की ओर से बिछाई गई आईईडी को डिफ्यूज करते समय हुए विस्फोट में सेना के मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए हैं।

उत्तराखंड के देहरादून की नेहरू कॉलोनी में उनका निवास है। जानकारी के मुताबिक अगले माह मार्च में वह विवाह बंधन में बंधने वाले थे। शहीद चित्रेश के पिता उत्तराखंड पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे। जो दो साल पहले ही रिटायर हुए हैं।

विस्फोट में एक अन्य जवान घायल हो गया, जिसे एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए उधमपुर कमान अस्पताल भेजा गया है। सैन्य प्रवक्ता ने भी आईईडी ब्लास्ट में एक मेजर के शहीद तथा एक जवान के घायल होने की पुष्टि की है।

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी ट्वीट कर शोक सांत्वना दी


 

सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान की ओर सेक्टर के लाम झंगड़ इलाके के सरैया क्षेत्र लगाई गई आईडी का पता चलने के बाद सेना की ओर से इसे डिफ्यूज किया जा रहा था। बताते हैं कि तीन आईईडी को सफलतापूर्वक डिफ्यूज कर लिया गया था, लेकिन चौथे आईईडी को डिफ्यूज करते समय इसमें ब्लास्ट हो गया।

इसमें इंजीनियरिंग विभाग के एक मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए। वह 21जीआर में तैनात थे। ब्लास्ट की सूचना मिलते ही सेना के अन्य अधिकारी व जवानों ने मौके पर पहुंचकर घायल जवान को अस्पताल पहुंचाया।

हिलीवुड न्यूज़ मेजर चित्रेश बिष्ट की शहादत को नमन करता है

Facebook Comments