उत्तराखंडी गायक विरेंद्र राजपूत ने गाया खुदेड़ गीत,सात समोद्र पार ऐग्यों। छलका प्रवासियों का दर्द !

1
545
uttarakhandi-singer-virendra-rajput-sang-khuded-song-aegyon-across-the-seven-seas-spill-migrants-pain

गीत किसी भी भाव को दर्शाता है,यह कभी हर्ष दिखलाता है कभी मन की पीड़ा को शब्दों में उकेरा जाता है,खुदेड़ गीत ऐसी विधा है जहाँ अपने मन की पीड़ा को गीत का रूप दिया जाता है,जीवनयापन के लिए कई संघर्षों से जूझना पड़ता है,ऐसी ही एक कहानी बयां कर रहा है विरेंद्र राजपूत का नया गीत सात समोद्र पार ऐग्यों।

उत्तराखंडी लोकगायक विरेंद्र राजपूत एवं स्वरकोकिला मीना राणा के स्वरों में सात समोद्र पार खुदेड़ गीत Sagar Krishna Production से रिलीज़ हुआ है,गीत की रचना विरेंद्र राजपूत ने ही की है इसे रणजीत सिंह ने संगीतबद्ध किया है।

 यह भी पढ़ें: फौजी ललित मोहन जोशी के स्वरों से सजा ‘बिन्दी मायादार बिन्दी ‘वीडियो गीत रिलीज़ !

नौकरी के लिए सात समुद्र दूर गए प्रवासी उत्तराखंडी का दर्द गीत में झलक रहा है,घर परिवार के बेहतर भविष्य के लिए घर से दूर होना पड़ता है,और देश ही नहीं विदेश में भी नौकरी के लिए जाना होता है,उत्तराखंड के अधिकांश वासी होटेलियर हैं या सेना में भर्ती हैं।जो अपना जीवन यापन के लिए हर कठिन रास्तों से गुजरना जानते हैं,उत्तराखंड वासियों की मेहनत,लगन एवं काम के प्रति ईमानदारी की दुनिया कायल है,विदेश की धरती पर भी कई युवाओं ने अपने उत्तराखंड का नाम रोशन किया है।

 यह भी पढ़ें: पदमश्री जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण का माहेश्वरी जागर रिलीज़ !ढोल की थाप से गूँजी देवभूमि !

विदेश में कार्यरत एक प्रवासी उत्तराखंडी के दर्द को मार्मिक शब्दों से विरेंद्र राजपूत ने दर्शाया है,साथ ही खुदेड़ गीत को बेहद शानदार अंदाज में दोनों ही सुरताजों ने गाया भी है,भले ही नौकरी के लिए विदेश गए व्यक्ति का संघर्ष दुनिया देखती है लेकिन उस नारी के तप को कोई नहीं जान पाता जो घर परिवार निर्माण में अहम् भूमिका निभाती है।

 यह भी पढ़ें: राज टाइगर और अनिशा रांगड़ की धूम बिंदी गीत बना लाखों दर्शकों की पसंद !गायिका और रैप से मचा रहे धमाल !

लोकगायक विरेन्द्र राजपूत ने पहले भी कई गीतों से प्रवासीयों के दर्द को दर्शाया है,विदेश में रह रहा कोई भी श्रोता इन गीतों में खो जाता है और अपनी आँखें नम होने से नहीं रोक सकता,गीत ही होते हैं जिनसे अपने मन के भाव को व्यक्त किया जा सकता है।

 यह भी पढ़ें: सुन ले दगड़्या वीडियो में दिखी रोमांस की झलक,अमित सपना की जोड़ी ने किया कमाल !

आप भी सुनिए बेहतरीन रचना एवं संगीत से बने गीत सात समोद्र पार को।

उत्तराखंड फिल्म जगत की ताजातरीन जानकारी देखिए हिलीवुड प्राइम टाइम पर:

Facebook Comments