उत्तराखंडी गायक विनोद बिजल्वाण ने फौजी भाइयों को समर्पित किया ‘ड्यूटी च बॉर्डर माँ ‘ गीत !

1
260

हिंदुस्तान जय जवान जय किसान के लिए जाना जाता है,एक सीमा पर देश की रक्षा करता है तो दूसरा खेतों में पसीना बहाकर देश का पेट भरता है,उत्तराखंडी गायक विनोद बिजल्वाण ने भारतीय सेना के वीर जवानों को अपना गीत ‘ड्यूटी च बॉर्डर माँ’ समर्पित किया है। 

uttarakhandi-singer-vinod-bijalvan-dedicated-duty-ch-border-maa-song-to-the-military-brothers

ड्यूटी च बॉर्डर माँ गीत की रचना विनोद बिजल्वाण ने ही की है एवं मोती शाह ने इस गीत को संगीत दिया है,सोनी कोठियाल ने प्रोमोशनल वीडियो को फिल्माया है एवं रज्जी गुसाईं ने भारतीय सेना के शौर्य को दर्शाते वीडियो का संपादन किया है।इसे सरगम म्यूजिक से रिलीज़ किया गया है।

यह भी पढ़े: Uttarakhand: रिलीज़ हुआ मोस्ट अवैटिंग वीडियो सॉन्ग ‘गजरा’ संजू सिलोड़ी संग पहली बार नजर आई दिव्या नेगी !

गीत के बोल काफी आकर्षक हैं जो फौजी भाइयों को काफी पसंद आएंगे,देश का जवान दिन-रात सीमा पर पहरेदारी करता है और देश की आन बान शान की रक्षा करता है और अपने प्राणों की आहुति देकर भी अपने राष्ट्र की रक्षा करने से नहीं घबराता,विषम परिस्थितियों का भी एक सैनिक डटकर सामना करता है,जिन क्षेत्रों में एक सैनिक देश रक्षा हेतु तैनात रहता है,वहां आम जन मानस का एक पल भी रुकना मुश्किल है,सारी बाधाओं से लड़कर भी सैनिक अपना धर्म नहीं भूलता और राष्ट्रधर्म  ही सर्वोपरि मानता है,और राष्ट्र हित ही पहला कर्तव्य मानता है।

यह भी पढ़े: एक लाख दर्शकों को पसंद आया मेरी माँजी गढ़वाली गीत !आज फिर लागि गौले मा बडुली किले !

इस गीत को विनोद बिजल्वाण ने उन सभी फौजी भाइयों को समर्पित किया है जो सीमा पर तैनात हैं और जिन अमर शहीदों का देश रक्षा में बलिदान हुआ है ये गीत उन सभी के लिए तैयार किया गया है,सुन्दर शब्दों से रचकर विनोद बिजल्वाण ने इसे बेहद खूबसूरत अंदाज में गाया भी है।

यह भी पढ़े: स्वरकोकिला मीना राणा ने दी गढ़वाली भजन ॐ श्री गणेशाय नमः भजन को आवाज !

देश के सैनिक तो अपना धर्म सदैव ही निभाते रहे हैं और हर उस बुरी नजर का खात्मा करते हैं जो हिंदुस्तान की धरती पर पड़ती है, लेकिन देश के वर्तमान हालात ऐसे हैं कि देश कई भागों में बँट चुका है जिससे सीमा पार से अधिक तो अंदर के दुश्मनों ने देश को खोखला कर दिया है और भारत के गौरव को ठेस पहुंचाई है ,ऐसे हालातों में सुधार हो ऐसी कामना करते हैं।

यह भी पढ़े: सिनेमेटोग्राफर युवी नेगी युद्धवीर दिखेंगे लीड रोल में। चमोली नंदप्रयाग में चल रही है द्वी राति कु जप गीत की शूटिंग !

फौजी भाइयों की बद्री विशाल रक्षा करें और सदैव हिमालय पर तिरंगा लहराता रहे इसी कामना के साथ आपके लिए प्रस्ततु है ये शानदार गीत।एक सैनिक जब ड्यूटी पर तैनात रहता है और अपनी माँ से क्या कहता है ये जरूर आप ड्यूटी च बॉर्डर माँ गीत में सुनें।

Facebook Comments