उत्तराखंडी गायक पवन सेमवाल ने मायानगरी में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति पर भी बना दिया गीत !

1
472

उत्तराखंड के गायक पवन सेमवाल अपने गीतों को लेकर चर्चाओं में बने रहते हैं,हर मुद्दे पर पवन गीत लिखते हैं एवं गाते हैं,उत्तराखंड की सरकार हो या अन्य मुद्दे को गीत का रूप दे देते हैं ,कई बार अपने गीतों से पवन को कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ा है लेकिन हर बार पवन सेमवाल कुछ नया लेकर आते हैं। 

uttarakhandi-singer-pawan-semwal-also-composed-a-song-on-the-rise-of-drug-addiction-in-mayanagari

यह भी पढ़ें:पत्रकार उमेश ने फ़िल्म सिटी पर cm को सुनाई सोशल मीडिया पर खरी खोटी! कई तथ्यों के खुलासा करने का किया दावा!

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का रहस्य अब तक बना हुआ है,इस केस में कई मोड़ सामने आए,आत्महत्या का मामला, बॉलीवुड में ड्रग्स का प्रचलन इस केस के बाद कई नए खुलासे सामने आए,रिया चक्रवर्ती,सारा अली खान,रकुल प्रीत सिंह का नाम ड्रग्स मामले में सामने आने पर से बॉलीवुड माया नगरी में हलचल मच गई।

यह भी पढ़ें:देहरादून : संकल्प खेतवाल ने दी गढ़वाली गीत को आवाज !दिल है हिंदुस्तानी शो से आए थे चर्चाओं में।

उत्तराखंड के युवा गायक पवन सेमवाल ने इसी मामले को लेकर गढ़वाली गीत ‘नशा नी करयां भैज्यों’ गाया है,बॉलीवुड सेलिब्रिटी को युवा बहुत फॉलो करते हैं उनके रहन सहन को देखकर,उनका पहनावा तक सब फॉलो करते हैं लेकिन जिन्हें आदर्श मानते वो ही नशे की गिरफ्त में हैं तो समाज को क्या सन्देश देंगे,पवन सेमवाल ने इसी तथ्य को ध्यान में रखकर गीत रचा है।

यह भी पढ़ें:धनराज शौर्य के नए गीत रजाखेत बजार की शूटिंग टिहरी में शुरू। शूटिंग देखने वालों की उमड़ी भीड़ !

बॉलीवुड के रील हीरो को छोड़कर कई ऐसे लोग हैं जो समाज हित में बेहतरीन कार्य कर रहे हैं ,लेकिन युवा उनका अनुसरण का कर बॉलीवुड के नकली हीरो/हीरोइन को फॉलो करते हैं जो कहीं न कही युवाओं की मानसिकता को क्षीण करने का कार्य करता है। पवन सेमवाल का विवादों से पुराना नाता रहा है लेकिन पवन लगातार जन सरोकारों के मुद्दों को गीत का रूप देते आए हैं,त्रिवेंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए इनका गीत झाँपू दीदा काफी सुर्खियॉं में रहा जिससे पवन को राजनितिक दबाव का भी सामना करना पड़ा लेकिन पवन तब भी डटे रहे और अपने गीतों से पलायन,बेरोजगारी और अन्य मुद्दों पर गीत गाकर सरकार पर निशाना साधते रहे।

आप भी सुनिए पवन सेमवाल का नया गीत,नशा नी करयां भैज्यों। 

हिलीवुड न्यूज़ की अन्य ख़बरें देखने के लिए यूट्यूब पर विजिट करें। 

 

 

Facebook Comments