उत्तराखण्डी फ़िल्मकारों की शीघ्र बनेगी डायरेक्ट्री और होगा वृहद फ़िल्म फेस्टिवल -प्रदीप भण्डारी, पढ़ें रिपोर्ट

0
312

Uttarakhand Film Directory

उत्तराखण्डी फ़िल्मकारों की शीघ्र बनेगी डायरेक्ट्री और होगा वृहद फ़िल्म फेस्टिवल -प्रदीप भण्डारी, पढ़ें रिपोर्ट

उत्तराखंड फिल्म टेलीविज़न एंड रेडियो एसोसिएशन (UFTARA) के संस्थापक प्रदीप भंडारी ने हाल ही में अपने सोशल मीडिआ अकाउंट फेसबुक में एक पोस्ट साझा की जिसमें उन्होंने एक वीडियो को अपलोड भी किया है उन्होंने बताया उत्तराखण्डी फ़िल्मकारों की शीघ्र ही एक फिल्म डायरेक्ट्री बनेगी और जल्द ही एक बड़े फिल्म फेस्टिवल का आयोजन भी किया जाएगा।

Uttarakhand Film Directory

उत्तराखंड में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए CM के नेतृत्व में तेजी से हो रहा है कार्य, पढ़ें रिपोर्ट

प्रदीप भंडारी ने मसूरी में हुए फिल्म कॉन्क्लेव पर भी बात की उन्होंने बताया – उत्तराखंड सरकार ने उत्तराखंड फिल्म नीति के तहत पहली बार उत्तराखंड के प्रड्यूसरों को अनुदान राशि देनी शुरू की है जहां पाँच (5) उत्तराखंडी फिल्मों को अनुदान मिला है। जिसमें 2016 की सुपरहिट फिल्म हैलो यूके (Hello UK ),भुली ऐ भुली, गोपी भिना, बौड़ी गे गंगा और साइलेंट हीरोज को अनुदान मिला है। उन्होंने सरकार का धन्यवाद करते हुए बताया की यह उत्तराखंड सरकार द्वारा उठाया गया सराहनीय कदम है जिससे कई प्रोड्यूसरों को फायदा हुआ है।

Uttarakhand Film Directory

स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत सीएम ने किया 575.18 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

उन्होंने बताया उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब फिल्मों को अनुदान मिला हो। इससे फिल्म निर्माताओं को प्रोत्साहन मिला है व अनेक फिल्म निर्माताओं को इससे उत्साह मिला है और उम्मीद है कि अब उत्तराखंडी बोली भाषा में अनेक फ़िल्में देखने को मिलेंगी। साथ ही उन्होंने बताया कि वो अपने कई साथियों के साथ CM त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिले थे जिसमें उन्होंने उनसे मांग की थी की उत्तराखंड के जितने भी फिल्म विधा से जुड़े लोग हैं उन सभी की एक फिल्म डायरेक्ट्री बननी चाहिए जिसमें तमाम उत्तराखंड की फिल्म इंडस्ट्री की जानकारी हो। उन्होंने कहा की मुझे ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है की माननीय मुख़्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी ने यह घोषणा की है की बहुत ही जल्द यह डायरेक्ट्री बनने जा रही है।

Uttarakhand Film Directory

प्रदीप भण्डारी ने उत्तराखंड फिल्म जगत से जुडी काफी सारी बातें भी की हैं जिनमें उन्होंने अपने विचार भी प्रस्तुत किए है। आप वो तमाम बातें नीचे दिए वीडियो के लिंक से सुन व देख सकते हैं

मौसम बदल रहा अपना रूख, गुरुवार को फिर से हुई पहाड़ो में बर्फबारी

वीडियो यहां देखें :-
https://youtu.be/8W-E7BcQxjA

देखें आकांक्षा रमोला व साहब सिंह रमोला का फुल इंटरव्यू अशोक नेगी के साथ :-

Facebook Comments