Shubh Ghadi : जल्द पर्दे पर देखने को मिलेगी उत्तराखंडी फीचर फिल्म ” शुभघड़ी”,पढ़ें रिपोर्ट

0
570
Shubh Ghadi : जल्द पर्दे पर देखने को मिलेगी उत्तराखंडी फीचर फिल्म

Shubh Ghadi : जल्द पर्दे पर देखने को मिलेगी उत्तराखंडी फीचर फिल्म ” शुभघड़ी”,पढ़ें रिपोर्ट

“शुभघड़ी” उत्तराखंडी फीचर फिल्म का प्रोमो तो यूट्यूब पर रिलीज हो ही चुका है और जल्द ही यह फिल्म उत्तराखंड में विभिन्न जगहों पर दिखाई जाएगी। आपको बता दें की इससे पूर्व यह फिल्म पिथौरागढ़ में रिलीज की जा चुकी है और अब जल्द ही यह अन्य जगहों में भी रिलीज होगी। इस फिल्म को कुमाउनी भाषा में बनाया गया है जिसमें गढ़वाल और कुमाऊं के कहीं कलाकारों ने काम किया है।

Shubh Ghadi

देखें गीताराम कंसवाल का chhori bindas गीत का वीडियो

उत्तराखंड की कुमाऊँ की बोली मे बनी फिल्म शुभघड़ी को पूर्व सैनिक ललित एम भट्ट ने निर्देशित किया है। शुभघड़ी फ़िल्म की कहानी एक फौजी सेना मैं शहीद होता है । शहीद हो जाने पर उसका परिवार उसको मिलने वाले अनुदान का दुरुपयोग करता हैं, साथ ही शहीद की विधवा को तंग किया जाता है, पैसे के दुरुपयोग से शहीद का परिवार गर्त मैं जाने लगता है, ऐसे समय मैं वही विधवा गांव के शिक्षक के साथ मिलकर परिवार को सहारा देती है अंततः विधवा का पुनर्विवाह होता है। तथा शहीद के अनुदान का सदपुयोग होता है।

Shubh Ghadi

इस फिल्म में उत्तराखंड के कई कलाकारों ने काम किया है। जिसमें मुख्य कलाकार की भूमिका संजय सिलोड़ी, सपना चावला, सुरेन्द्र बिष्ट, मुन्नी टम्टा, नेहा, ने निभाई है और संगीत साक्षी गैरोला ने दिया है।फ़िल्म की शूटिंग अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ के खूबसूरत स्थानों पर हुई है। फ़िल्म अगस्त 2019 मैं रिलीज हुई है और अब ये एक बार फिरसे दर्शकों के सामने होगी।

Shubh Ghadi

अशोक नेगी की रिपोर्ट

“शुभघड़ी” प्रोमो यहां देखें :-

Facebook Comments