हिमाचली चित्रगीत सहेली में दिखीं मिनी उनियाल !! खूबसूरती एवं अभिनय के कायल हुए दर्शक !!देखें आप भी

1
381
mini uniyal wall

कई सुपरहिट एल्बम में दिख चुकी उत्तराखण्ड की चर्चित अभिनेत्री मिनी उनियाल हिमाचली वीडियो में नजर आई हैं। Akki Film Production पर रिलीज़ हुए हिमाचली चित्रगीत में ‘सहेली’गीत के माध्यम से एक बेटी के जीवन को दर्शाया गया है। गीत की परिकल्पना कुछ ऐसी है जो गीत के शीर्षक से भी प्रतीत हो रहा है गीत में एक सहेली अपनी दूसरी सहेली से यही कह रही है बेटी जन्म होना भी कैसा करिश्मा है भगवान का जनम किसी और घर में लिया है और मरना किसी और घर में लिखा है किस्मत में,और जीवन संघर्षों से भरा हुआ है।

जरूर पढ़ें : हार्दिक फिल्म्स ने किया पोस्टर लांच। मास्टर मोहित सेमवाल जल्द लेकर आ रहे हैं पांगरी का मेला !!

उत्तराखण्डी चित्रगीतों में अपने अभिनय एवं खूबसूरती से राज करने वाली अभिनेत्री मिनी उनियाल हिमाचली गीतों में भी सक्रिय हो चुकी हैं,जी हाँ हिमाचली चित्रगीत में मिनी मुख्य भूमिका में दिखीं।किरन चौहान की आवाज में ये गीत रिकॉर्ड है,संगीत प्रभु नेगी ने दिया है जबकि निर्देशन आकाश अक्की ने किया है।

VIDEO : प्रधान-पति के क्या हाल होते हैं ,जब घर में हो प्रधानी ! देखें आप भी

गीत की परिकल्पना कुछ ऐसी है जो गीत के शीर्षक से भी प्रतीत हो रहा है गीत में एक सहेली अपनी दूसरी सहेली से यही कह रही है बेटी जन्म होना भी कैसा करिश्मा है भगवान का जनम किसी और घर में लिया है और मरना किसी और घर में लिखा है किस्मत में,और जीवन संघर्षों से भरा हुआ है। जन्म से लेकर उम्र के अंतिम पड़ाव तक दुःख ही दुःख सहने को मिलते हैं। दूसरे घर को सजाने के लिए अपना घर छोड़ देती हैं,वावजूद उसके ससुराल पक्ष में भी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हँसते खेलते पता ही नहीं चलता कब बचपन बीत गया सखी-सहेलियों के साथ खेलते हुए न जाने कब वो दिन आ गया कि बाबुल का घर छोड़ना पड़ा कुछ ऐसी ही कहानी है इस गीत की। साथ ही बेटी को गर्भ में ही मार देने वालों का भी जिक्र है उस नन्ही सी जान का क्या दोष जो उसे दुनिया भी नहीं देखने दी।

जरूर पढ़ें VIDEO : सीमा पर तैनात एक फौजी की अपनी माँ के नाम चिठ्ठी कैसी होती है? देखिए प्रीतम भरतवाण के इस गीत को !

मिनी उनियाल ने ये सिद्ध कर दिया कि यदि आपमें योग्यता है तो आपको किसी भी भाषा को समझने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।भारत विविधताओं का देश है हिमाचल राज्य है तो उत्तराखण्ड के जैसा ही पहाड़ी राज्य लेकिन बोली भाषा एवं संस्कृति में थोडा भिन्न है,दर्शक अगर वीडियो को समझने की कोशिश करेंगे तो उन्हें मिनी उनियाल के हाव-भावों से पता ही नहीं लग पाएगा ये एक उत्तराखण्डी अभिनेत्री हैं।पहाड़ी परिधानों एवं वेशभूषा में सजने वाली मिनी ने जब हिमाचली रीती-रिवाजों को चित्रगीत में अपनाया तो वो अलग ही नजर आ गई और पूरी वीडियो के दौरान आकर्षण का केंद्र रही।

जरूर पढ़ें : आप भी देखें भोले बाबा के भजन नाची गैना मेरा भोले बाबा पर झूमता है पूरा उत्तराखण्ड -1 मिलियन लिस्ट में शामिल

शानदार संगीत एवं गायन से परिपूर्ण ये चित्रगीत नारी शक्ति का महत्त्व जरूर बताता है और आँखें खोलने का काम करता है इस युग में जीने वाले उन लोगों का जिनकी सोच ऐसी दकियानूसी है जो लड़का लड़की में भेद बताते हैं। कहा जाता है जहाँ नारी की पूजा होती है वहीँ देव वास करते हैं। चित्रगीत के निर्माता/निर्देशक इस गीत के लिए बधाई के योग्य हैं जिन्होंने मनोरंजन को ही सर्वोपरि न मानते हुए समाज में एक सन्देश भी दिया है।

जरूर पढ़ें :बामणी 2 गीत की रचना का क्या था उद्देश्य जानना जरुरी है – देखें पलायन पर कटाक्ष – गीत के माध्यम से

देखिए उत्तराखंड की खूबसूरत अभिनेत्री मिनी उनियाल हिमाचली गीत में :
HILLYWOOD NEWS
RAKESH DHIRWAN

Facebook Comments