पहाड़ में फिर से छाया कोहरा, कुछ इलाको में ठंडी हवाओं ने दी दस्तक

0
398

Uttarakhand Weather

हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर के ज्यादातर इलाकों में आज से कोहरा बढ़ सकता है। मौसम केंद्र के अनुसार सुबह के समय दोनों स्थानों पर घना कोहरा छाये रहने की संभावना है। राजधानी दून समेत आसपास के इलाकों में मौसम साफ रहेगा। कुछ इलाकों में हल्के बादल छा सकते हैं।

Kaun Banega Crorepati 11 : – कंटेस्टेंट के कहने पर अमिताभ बच्चन ने किया बछड़े का नामकरण, देखें आगे क्या हुआ ?

22-23 को बारिश के आसार, छा सकती है धुंध

प्रदेश के पांच जिलों में 22 और 23 नवंबर को बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा ज्यादातर क्षेत्रों में पिछले दिनों की तरह धुंध छायी रह सकती है। 20 नवंबर से ही प्रदेश के अधिकांश इलाकों में मौसम का यह बदलाव दिखने लगेगा। मौसम केंद्र के अनुसार अगले कुछ दिनों में प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने की संभावना है। 20 से 23 नवंबर तक प्रदेश के मैदानी इलाकों में कोहरे में बढ़ोतरी होगी। वहीं, 20 और 21 को कई स्थानों पर बादल छाये रह सकते हैं। 22 और 23 को उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर के कुछ इलाकों में बारिश होने का अनुमान है।

बारिश के बाद बढ़ेगी ठंड

वहीं, तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ भी गिर सकती है। इन दो दिनों में प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में धुंध भी छायी रह सकती है। पिछले दिनों भी नॉर्थ वेस्ट विंड के कमजोर होने और हवा में नमी बढ़ने से प्रदेश में दो दिन तक धुंध छायी रही थी। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 27 नवंबर को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। वहीं, तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले लगभग सभी इलाकों में बर्फबारी होने के भी आसार हैं।

Box Office Collection : आयुष्मान की ‘बाला’ फिल्म 100 करोड़ से कुछ ही दूर,पढ़ें रिपोर्ट

Uttarakhand Weather

मौसम केंद्र के अनुसार प्रदेश में अभी ज्यादातर स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य के आसपास ही बना हुआ है। 22-23 और 27 को बारिश-बर्फबारी के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी दर्ज की जा सकती है। इससे मैदान और पहाड़ के ज्यादातर क्षेत्रों में ठंड बढ़ जाएगी। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में तापमान सामान्य के आसपास ही बना हुआ है। बारिश के बाद इसमें दो से तीन डिग्री तक की कमी आ सकती है।

जीतू बगड्वाल वीडियो गीत यहां देखें

Facebook Comments