उत्तराखंड के सुपरस्टार सिंगर किशन महिपाल का यूट्यूब चैनल हैक, फैन्स से माँगा सहयोग।

6
2061
किशन महिपाल kishan mahipal youtube channel hacked today
file photo

उत्तराखंड के सबसे हिट हिट गीत फ्योंलडिया के गायक किशन महिपाल का यूटूब अकाउंट किसी हैकर ने हैक कर दिया है. 

एक जमाना था जब लोग सिर्फ आकाशवाणी और रेडियो पर ही गीत सुनते थे फिर टेप रिकॉर्डर, ऑडियो कैसेट्स और फिर सीडी कैसेट्स तक धीरे धीरे जमाना डिजिटल होता गया और म्यूजिक इंडस्ट्री भी ऑनलाइन प्लेटफार्म पर पहुँच गयी। आज म्यूजिसिंयन के लिये यूट्यूब सबसे बड़ा प्लेटफार्म बन चुका है। youtube जितना आसान है उतना ही इसकी सिक्योरिटी का भी ध्यान रखना पड़ता है एक छोटी सी गलती आपके सालों की मेहनत को  पानी में मिला सकती है।

यह भी पढ़ें : किशना की फ्योंलडिया ने बनाया रिकॉर्ड। बना यूट्यूब पर 2 करोड़ व्यूज पाने वाला पहला गढ़वाली गीत !

ऐसा ही एक वाक़या उत्तराखंड के सुपरस्टार गायक किशन महिपाल के साथ भी हाल ही में हुवा है उनके youtube चैनल में २ लाख से ज्यादा फोलोवर हैं, जिसके पीछे उनकी सालों की कठोर मेहनत है। किशन महिपाल अपने आप में उत्तराखंड के घर घर में जाने जाते हैं। उनके गीत फ्योंलडिया ने उत्तराखंड संगीत जगत में एक जान ही डाल दी है और उत्तराखंड का पहला 2 करोड़ व्यूज पाने वाला गीत भी बना है। उनके चैनल में कई सुपरहिट गीत हैं जो मिलियन का आंकड़ा छू चुके हैं।

यह भी पढ़ें : वो उत्तराखंडी चेहरे जो आज भी उत्तराखण्ड संगीत जगत में मचा रहे हैं धूम

किशन महिपाल ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक में एक पोस्ट शेयर कर अपने फैन्स को बताया कि किसी हैकर ने उनका गूगल और youtube अकाउंट हैक कर लिया है और उसमे जितने भी विडियो थे वो डिलीट कर दिए हैं। यह खबर किशन महिपाल और उनके फैन्स के लिये भी बहुत परेशान करने वाली है।

साथ ही उनके लाखों फैन्स सोशल मीडिया में उनके लिये पोस्ट और ट्वीट कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : निर्भगि कोरोना (Nirbhagi Corona) गाकर दीपक चमोली ने स्कूलों में रह रहे प्रवासियों को झुमा दिया .

अभी अगर किशन महिपाल के चैनल के url को क्लिक करके देखें तो हैकर ने चैनल का नाम बदल दिया है और Thinking cripto करके चैनल का नाम रख दिया है, इस नाम से ज़ाहिर होता है कि हैकर कोई शातिर दिमाग है और जो ऑनलाइन चलने वाली करेंसी cripto के बारे में अच्छे से जानता है। अब देखना यह होगा की google और youtube की सपोर्ट टीम कब तक इस मामले का संज्ञान लेती है। हालांकि इस lockdown में youtube की टीम ने कई बार क्रिएटर्स को सतर्क रहने के लिये मेल की थी। जिसमे उन्होंने 2 स्टेप वेरिफिकेशन अपने अकाउंट पर लगाने की बात अमल में लाने की बात कही थी।

किशन महिपाल उत्तराखंड के गौरव हैं।  ऐसे में youtube टीम को शीघ्र ही इस मामले में हस्तक्षेप करके हैकर से चैनल को छुडवाकर किशन महिपाल को सौंप देना चाहिए।

#YouTubeReviveKishanMahipal

 

Facebook Comments