बड़े ही हंसमुख, मजाकिया और यारों के यार थे जयपाल नेगी

0
610
jaypal negi uttarakhand deis today
file photo

उत्तराखंडी फिल्मों के जाने माने अभिनेता जयपाल नेगी बहुत छोटी सी उम्र में ही अपने चाहने वालों और दोस्तों को छोड़ कर चले गए, लेकिन उनका जो ब्यक्तित्व था वो उनके दोस्तों को हमेशा याद रहेगा.

फिल्म जगत उत्तराखंड हों या बॉलीवुड हर जगह इस मनहूस 2020 में हमने बड़े बड़े स्टार कलाकारों को खोया है. उत्तराखंड में जहाँ रीना रावत, सतेन्द्र रावत, भास्कर ध्यानी और अब जयपाल नेगी के जाने से  बहुत बड़ा नुकसान व अघात पहुंचा है. वन्ही अगर बॉलीवुड की बात करें तो ऋषि कपूर और इरफान खान जैसे सितारों का जाना बहुत ही मन को परेशान करने वाली बात थी.

यह भी पढिये दुखद : अभिनेता जयपाल नेगी का निधन, पुष्पा छोरी विडियो से उत्तराखंड के घर घर में जाने जाते थे.

एक तरफ देश कोरोना संकट से जूझ रहा है वन्ही दूसरी तरफ इस तरह की खबरें बिचलित करने वाली हैं. जयपाल नेगी उत्तराखंड फिल्म जगत के नामचीन कलाकार थे. पुष्पा छोरी जैसे विडियो में उनके अभिनय ने कमाल ही कर दिया था. उस समय गढ़वाली विडियो में सिर्फ जयपाल नेगी और पन्नू गुसाईं का ही बोलबाला था. इन अभिनेताओं के साथ लड़कियां काम करने को तरसती थी. पन्नू गुसाईं और जयपाल नेगी की आपस में बहुत अच्छी बोन्डिंग थी जो आजतक देखने को मिलती थी. उत्तराखंड फिल्म जगत में पन्नू गुसाईं, जयपाल नेगी तथा धर्मेन्द्र चौहान की तिगडी बहुत प्रचलित थी ये तीनों कलाकार बहुत करीब था.

आज भगवान नेहमारी तिगड़ी तोड़ दीहमारा दोस्त हमारे उत्तराखंड कासुपर स्टार जय पाल नेगी हम सब को छोड़ के चला गया…,😢😢😢😢😢

Posted by Pannu Gusain on Saturday, May 23, 2020

यह भी पढिये : Reena rawat death: पुष्पा छोरी पौड़ीखाल से चर्चा में आयी रीना रावत का आकस्मिक निधन

जयपाल नेगी बहुत ही खुश मिजाज किस्म के ब्यक्ति थे. शूटिंग के दौरान उनके साथ कभी भी कोई दिक्कत नही दिखती थी वो अपने सभी जूनियर कलाकारों को हमेशा खुश रखा करते थे. हंसी मज़ाक उनकी जिंदगी का अहम् हिस्सा था चाहे कितनी भी टेंसन हों जिंदगी में लेकिन उनके चेहरे की हंसी नहीं उड़ सकती. जूनियर कलाकारों में वो काफी लोकप्रिय थे. उन्होंने हमेशा ही नए कलाकारों का हौसला बढ़ाया उन्हें आगे बढ़ने के लिये प्रेरित किया.

jaypal negi uttarakhand actor death
Jaypal negi with co artist

दोस्तों में जयपाल नेगी की जांन  बसती थी कोई दोस्त परेशान हो तो चुटकियौ में जयपाल नेगी समस्या का समाधान निकल देते थे. दिल्ली समेत देश के सभी राज्यौं में उत्तराखंडी कला संस्कृति से जुड़े कार्यक्रमों में जयपाल नेगी हमेशा हिस्सा होते थे. अच्छे इंसान को भगवान् भी जल्दी बुला लेते हैं. भगवान् उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को दुःख सहने की शक्ति दें.

 

Facebook Comments