Breaking News
हिमाचली नाटी kuldeep sharma inderjeet arya
kuldeep sharma inderjeet arya

उत्तराखंड : गढ़वाल में भी हिट हैं ये हिमाचली सांग्स। डीजे पर नाटी बजते ही झूम पड़ते हैं श्रोता !

लोक संगीत हर बंधन से मुक्त है इसका पता इस बात से चलता है कि उत्तराखंड में भी हिमाचली गानो के लोग दीवाने हैं।जैसे ही नाटी सांग्स डीजे पर बजते हैं तो श्रोता झूम पड़ते हैं। इये जानते हैं  कौन-कौन से हैं। वो लोक प्रिय गीत जिन्होंने उत्तराखंड में भी धूम मचाई हुई है

यह भी पढ़ें : किशन महिपाल ने त्रिवेंद्र सरकार पर साधा निशाना। कलाकारों की अनदेखी आखिर कब तक ? 

सबसे पहले बात करते हैं नाटी किंग कुलदीप शर्मा की जिनके गीत हिमाचल से लेकर समस्त उत्तराखंड में सबसे अधिक पसंद किये जाते हैं। जिसमें उनके लोकप्रिय गीत विमला रे तेरे होटले ,रुमतिए, शिल्पा शिमले वालिए प्रमुख हैं ,इसलिए कुलदीप शर्मा जितने लोक प्रिय हिमाचल में  हैं उतने ही इनके दीवाने उत्तराखंड में भी हैं.जब नाटी किंग के गाने डीजे पर बजते हैं श्रोताओं के पैर थिरकने शुरू हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें :  बाबा हंसराज रघुवंशी ने सावन आगमन पर रिलीज किया भोले भंडारी 2 वीडियो सांग। शहीदों को किया समर्पित !

उत्तराखंड एवं हिमाचल दोनों ही पहाड़ी राज्य हैं ,और पड़ोसी राज्य होने के कारण कहीं न कहीं भौगौलिक एवं सांस्कृतिक रूप से भी समान हैं।और संगीत के चाहने वाले भी दोनों जगह एक से हैं। हिमाचल के कई गीत ऐसे हैं जो उत्तराखंडियों की जुबान और दिल दोनों में बसें हैं.ऐसे ही कुछ अन्य गीत जो उत्तराखंडियों की डी.जे.पर  पहली डिमांड है जिसमे डुंग नालुऐ,एल.पी.गाड़ी मा,नाटी सिरमौर वालिए प्रमुख हैं।

यह भी पढ़ें : हेमा नेगी करासी इन दिनों गिर गेंदुवा 2 की शूटिंग में हैं व्यस्त !केदारघाटी में चल रही है शूटिंग !

हिमाचली लोक नृत्य एवं संगीत में  वो जादू है जो किसी भी सुनने और देखने वाले को थिरकने पर विवश कर देता है तो कहीं कुछ ऐसे गीत और वीडियो भी होते हैं जो हिमाचल की खूबसूरती के दर्शन कराते हैं। जिसमें हिमाचली लोकगायक इंद्रजीत आर्य सबसे अहम भूमिका निभाते हैं. इनकी वीडियो में हिमाचल की वादियों के दर्शन एवं वहां के लोक परम्परा की झलकियां होती हैं।

यह भी पढ़ें : यूट्यूब पर छाई दून की नौनी प्रियंका महर,गेंदा फूल का पहाड़ी वर्जन गा कर पहुंची बॉलीवुड तक!

ऐसा माना जाता है कि अगरआपको सही मायने मे हिमाचल की संस्कृति ,रीति रिवाज, पारम्परिक वेश -भूषा एवं खूबसूरती देखनी हो तो ये सब आपको इंद्रजीत आर्य की वीडियोज़ में देखने को मिल जाएगा।

 

 

Facebook Comments

About Rakesh Dhirwan

सभी उत्तराखंडवासियों को मेरा प्रणाम,उम्मीद है मेरे लेख आपको पसंद आते होंगे आपका सहयोग ही प्रेरणा देता है। मेरा प्रयास रहेगा आपको मनोरंजन के साथ-साथ जानकारी भी देता रहूं। आप सबका प्रेम आशीष मिलता रहे जरूर उत्तराखंड को बुलंदियों पर पहुंचाएंगे।

Check Also

संजय भंडारी एवं अनिशा रांगड़ की जुगलबंदी में वीडियो गीत लाटी काली नाटी लांदी रे रिलीज,पढ़ें

संजय भंडारी एवं अनिशा रांगड़ की जुगलबंदी में वीडियो गीत लाटी काली नाटी लांदी रे रिलीज,पढ़ें।

उत्तराखंड संगीत जगत में एक के बाद एक नये वीडियो गीतों का धमाका लगातार जारी …

%d bloggers like this: