दिल्ली में होगा उत्तराखंड लोकपर्व का आयोजन, दिखेगा उत्तराखंडी कलाकारों का जलवा

0
141

Uttarakhnd Festival

वैसे तो दिवाली से पहले कई मेलो का आयोजन होता रहता है। ये मेले त्योहारों की शान बढ़ा देते है। ऐसे ही कुछ मेलो का आयोजन दिल्ली में होने जा रहा है जो की दिल्ली में रहने वाले उत्तराखंडियों के लिए बेहद खास है। यह मेला दिल्ली में रहने वाले पहाड़ियों को अपने पहाड़ का एहसास जरूर दिलाएगा।

Uttarakhnd Festival

जन जन तक पहुंचेगी उत्तराखंड की संस्कृति, दिल्ली में उत्तराखंड संस्कृति के प्रचार के लिए गठित हुई अकादमी।

इस वर्ष 19 व 20 अक्टूबर को उत्तराखंड लोक मंच के 25 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में नई दिल्ली के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र के मैदान में उत्तराखंड लोक पर्व 2019 का आयोजन होने जा रहा है। जिसमे उत्तराखंडी व्यजंन वेशभूषा के साथ साथ उत्तराखंड जैसा माहौल बनाने के लिए उत्तराखंड के कलाकार भी उपस्थित होंगे। लोकमंच के अध्यक्ष बृजमोहन उप्रेती ने बताया की इस पर्व को खास बनाने के लिए केदारनाथ से आयी 50 कलाकारों की टीम कपड़े से कमल व्यूह (चक्रव्यूह) का निर्माण करेगी।

चारधामों के कपाट अति शीघ्र होंगे बंद

आयोजन से जुडी प्रीति कोटनाला सालियान ने बताया की इसमें फैंसी ड्रेस कॉम्पिटिशन, फ्री मेडिकल चेकअप का आयोजन तो होगा ही साथ ही उत्तराखंड के चर्चित कलाकार भी अपनी प्रस्तुतियां देंगे। इसमें उत्तराखंड के किशन महिपाल, सौरव मैठाणी, शाश्वत पंडित, रूहान भारद्वाज, करिश्मा शाह व माया उपध्याय जैसे कलाकार अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे।

कई घातक बिमारियों को काटती है प्राकृतिक जड़ी बूटियां

साथ ही यह भी बताया की पलायन की मार पर आधारित डिबेट व कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया जायेगा। मंच के महासचिव पवन कुमार मैठाणी ने बताया की इस आयोजन में प्रवेश निशुल्क है। अगर आप भी दिल्ली या आस पास की जगहों पर रहते है तो इस मेले में जरूर जाये व उत्तराखंड की संस्कृति को झलकता उत्तराखंड लोक पर्व मेले का का लुफ्त उठाइये।

सीमा रावत की रिपोर्ट।

Facebook Comments