उत्तराखंड : आज और कल प्रदेश में बारिश-बर्फबारी के आसार

0
143

Uttarakhnd

दो दिन बाद आज शुक्रवार को देहरादून में धूप खिल आई। वहीं पहाड़ी इलाकों के साथ ही मैदानी इलाकों में सर्दी का सितम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं बढ़ती ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने हरिद्वार में शुक्रवार को एक से बारह तक के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित किया है। नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों में सुबह से बादल रहे। यहां बारिश की संभावना बनी हुई है। यहां शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है। रुद्रपयाग से केदारनाथ तक बादल छाये हैं। यहां बारिश के आसार बने हुए हैं। लेकिन चमोली जिले में मौसम खराब बना हुआ है। आसमान में बादल छाए हैं। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार हैं।

लगातार हिट फिल्मे देने के बाद आयुष्मान खुराना की बड़ी डिमांड

यमुनोत्री क्षेत्र ऊंचाई वाले भाग में बर्फबारी का व यमुनाघाटी में बरिश का मौसम बना हुआ है। काशीपुर में बादल छाए हैं। पंतनगर में हल्की धूप खिली है। पिथौरागढ़ में आसमान दूसरे दिन भी बादलों से घिरा है। यहां बारिश के आसार है। रामनगर में धूप खिली है। अस्कोट क्षेत्र में सुबह कोहरा लगा रहा।

Uttarakhnd

देहरादून अब बनने जा रही है स्मार्ट सिटी, जानिए क्या होगा खास

नई टिहरी नरेंद्रनगर में पुरानी चुंगी के समीप यातायात के लिए बंद चल रहा ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे यातायात के लिए खुल गया है। बीती रात 10:45 बजे मलबा साफ कर बीआरओ ने बड़े वाहनों का आवागमन सुचारू किया। प्रदेश के कई इलाकों में आज (शुक्रवार) बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों में बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है। 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले अन्य क्षेत्रों में भी बर्फबारी की संभावना है।

अब इस बार रैपर सूरज त्राटक की आवाज़ में रैप नहीं, सुनिए ये लव सॉन्ग

अन्य पहाड़ी क्षेत्रों में भी बारिश होने का अनुमान है। जबकि हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर समेत अन्य मैदानी और निचले इलाकों में घना कोहरा छाया रह सकता है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों में भीषण ठंड पड़ रही है। ज्यादातर क्षेत्रों में कोल्ड-डे कंडीशन बनी हुई है। कई इलाके शीतलहर की चपेट में हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार और शनिवार को ज्यादातर स्थानों पर बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

Facebook Comments