गढ़रत्न नेगी की रचना को उषा पांडे ने दी आवाज, दर्शकों को पसंद आया कवर सॉन्ग।

0

गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी उत्तराखंड संगीत जगत के वो स्तम्भ हैं जहाँ हर कोई आसरा लेना चाहता है,लोकगायक नेगी ने अपनी कलम से अनगिनत गीतों की रचना की है जिसे आज की पीढ़ी के युवा गायक अनुसरण करते हैं,हाल ही में इनकी प्रसिद्ध रचना छुमा बौ की चेली छों को उषा भट्ट पांडे ने कवर सॉन्ग बनाया है। 

 https://www.hillywoodnews.in/usha-pandey-gave…d-the-cover-song/

यह भी पढ़ें : गजेंद्र राणा के गीत जिया रामी में अंश ने निभाई फ़ौजी की भूमिका,भारतीय सेना को समर्पित है गीत। 

गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी की रचना छुमा बौ को कल्पना चौहान ने आवाज दी थी,ये गीत हिंवांली काँठी एल्बम का था,ये एल्बम काफी सुपरहिट रही थी,ये आठ गीतों की एक गीतमाला है इसी एल्बम में नरेंद्र सिंह नेगी के सुपरहिट गीत मेला खोलों मा,लोकल मोटर जैसे सुपरहिट गीत शरीक थे।

यह भी पढ़ें : केशर अनिशा की जोड़ी ने दी द्यूर सलाणी को आवाज, हिट की तलाश में है जोड़ी।

एक बार फिर दर्शकों को दशकों पुराना ये गीत एक नई आवाज एवं संगीत के साथ सुनने को मिला,उषा भट्ट पांडें ने छुमा बौ गीत का कवर सॉन्ग बनाया है,इसे नवीनतम संगीत से विनोद चौहान ने सजाया है,एवं इसे तालबद्ध सुभाष पांडे ने किया है।

यह भी पढ़ें : लोकगायकअनिल बिष्ट के लोकप्रिय गीत रूडी बौ को विवेक ने दी नए अंदाज में आवाज।

छुमा बौ गीत उत्तराखंड के ग्रामीण इलाकों में काफी प्रचलित है जिसे कल्पना चौहान ने आवाज दी है,अब उषा पांडे ने बेहतरीन अंदाज में इस गीत को जाग्रत किया है,गीत को प्रोमोशनल वीडियो फॉर्म में रिलीज़ किया गया है,इसमें उषा भट्ट पांडे संगीतकारों के साथ अपने कवर सॉन्ग का भरपूर आनंद लेते दिखी।

आप भी छुमा बौ गीत का आनंद यूट्यूब पर ले सकते हैं। अन्य सभी ख़बरों के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।

 

 

 

Exit mobile version