उमेश कुमार और सोनू सूद बने प्रवासी उत्तराखंडियों के लिए देवदूत – सलाम है

3
418
उमेश कुमार (Umesh Kumar)और सोनू सूद(sonu Sood) बने प्रवासी उत्तराखंडियों के लिए देवदूत - सलाम है
File Photo

प्रसिद्ध पत्रकार एवं लोकप्रिय समाजसेवी उमेश कुमार (Umesh Kumar) की अपील पर बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने उत्तराखंड के प्रवासियौं को मुंबई से देहरादून हवाई यात्रा से भेजा है.

यह भी पढ़ें : युवक ने कोरोना को लिया हल्के में, डाला परिवार समेत गाँव को खतरे में – विडियो वायरल

कोरोनावायरस (CoronaVirus) के चलते देश में lockdown चल रहा है. इस दौरान पूरे देश में प्रवासियों को बहुत तकलीफ झेलनी पड़ रही है लॉकडाउन में उत्तराखंड के लाखों प्रवासी देश के बड़े महानगरों में बहुत बुरी स्थिति में फंसे रहे. स्थिति यहाँ तक आ गयी कि लोगों के पास खाने और घर आने के पैसे तक नहीं बच पाए. सोशल मीडिया के माध्यम से प्रवासियों की  स्थिति से सभी भली भांति वाकिफ हैं. जब उत्तराखंड सरकार ने ३१ मार्च 2020 को एक दिन का lockdown खोलने का निर्णय वापस लिया तो उत्तराखंड के कई प्रवासी रास्तों  में ही फंस कर रह गए. जिसका खामियाजा आज उत्तराखंड में लगातार कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं. लेकिन जब प्रवासियौं को वापस घर लाने में उत्तराखंड सरकार विफल रही तो देश के प्रसिद्ध पत्रकार और सबके चहेते समाजसेवी उमेश कुमार ने सरकार पर दवाब बनाकर प्रवासियौं के घर आने का रास्ता साफ़ कर दिया. उमेश कुमार ने ताली थाली से लेकर मोमबत्ती, दिया और मोबाइल की फ़्लैश लाइट जलाने तक हर हथकंडा अपनाया. ताकि सरकार उत्तराखंड के प्रवासियौं को अपने घर लाने की अनुमति दे और उन्हें घर ले आए . यही कारण रहा कि आज कई प्रवासी अपने सकुशल अपने गाँव पहुँच चुके हैं. बता दें उमेश कुमार सोशल मीडिया पर जन सरोकार से जुड़े मुद्दों पर लगातार सरकार को घेरते आये हैं.

यह भी पढ़ें : Garhwali Video : सांवरी विडियो सोंग रिलीज़, सोशल मीडिया में वायरल

हाल ही में मुंबई में अभी भी घर जाने की बाट जोह रहे प्रवासियों के लिये भी उमेश कुमार मसीहा बनकर उभरे. आपको बता दें कि उमेश कुमार और सोनू सूद बहुत अच्छे मित्र हैं. सोनू सूद  प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने के लिए लगातार कार्यरत हैं जिस वजह से एक्टर पूरे देश में सुर्ख़ियों में बने हुए हैं लोग उनकी जमकर तारीफ़ कर रहे हैं. हाल ही में उमेश कुमार ने सोनू सूद का सोशल मीडिया के माध्यम से इंटरव्यू किया था उन्होंने सोनू सूद से उत्तराखंड के प्रवासियों को घर पहुँचाने के लिये मदद मांगी थी जिसे सोनू सूद ने एक भाई का आदेश समझकर स्वीकार किया था और बहुत जल्द ही प्रवासियों को हवाई सेवा द्वारा उत्तराखंड भी भेज दिया गया. कुल मिलाकर देखा जाए तो जो काम उत्तराखंड और केंद्र सरकार को करना चाहिए था वह कार्य उमेश कुमार ने कर दिखाया है.

मेरे उत्तराखंडी भाई-बहनो को घर भेजने का आभार , ये ऋण कैसे उतार पाऊँगा पता नहीं … बद्री-केदार की कृपा आप पर सैदेव बनी रहे वादा निभाना आपसे कोई सीखे # डरना , थकना और रुकना मना है

Posted by Umesh Kumar on Friday, 5 June 2020

Facebook Comments