18 दिसंबर को होने वाली पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा को लेकर UKPSC हुआ सख्त

0
109
18 दिसंबर को होने वाली पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा को लेकर UKPSC हुआ सख्त

18 दिसंबर को प्रदेश में पुलिस आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा होनी है, UKSSSC की तरह भर्ती परीक्षाओं में नकल और पेपर लीक जैसी घटनाएं न हों जिसे लेकर अब उत्तराखंड लोक सेवा आयोग बेहद समझदारी से हर कदम रख रहा है.

यह भी पढ़ें: गर्व : पहाड़ की इस होनहार बेटी ने जीता गोल्ड,कही यह बात

सभी उम्मीदवार जो उत्तराखंड की पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा पास कर चुके हैं और लिखित परीक्षा हेतु चयनित हुए हैं उन्हें 18 दिसम्बर 2022 को लिखित परीक्षा में भी शामिल होना होगा, परीक्षा केंद्रों में पेपर पहुंचाने और परीक्षा करवाने में निर्वाचन आयोग जैसी सतर्कता दिखने को मिलेगी.

यह भी पढ़ें: 13 दिसंबर को होगा USPL का आगाज, 8 टीमें लेगीं हिस्सा, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

UKSSSC जैसें लापरवाही इस बार ना हो, जिसे लेकर अब उततराखंड लोक सेवा आयोग बेहद फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है, हर परीक्षा केंद्र के कक्षों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं, जिससे परीक्षाओं की पारदर्शी व्यवस्थाएं सुचारू रहे। परीक्षा ड्यूटी के लिए प्रस्तावित अधिकारी कर्मचारियों का भी गोपनीय सत्यापन किया जा रहा है, इन अधिकारी कर्मचारियों को लिखित रूप में यह भी शपथ देने पड़ेगी की संबंधित जिस कक्ष में उसकी ड्यूटी लगी है। उस कक्ष में कोई भी परीक्षार्थी उसका रिश्तेदार व परिवार का सदस्य नहीं है, बता दें कि पेपर लीक के मुख्य आरोपी हाकम सिंह रावत अभी न्यायिक हिरासत में है। अब भर्ती परीक्षाओं में नकल और पेपर लीक जैसी स्थिति न हो, इसके लिए भी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने बेहद ही सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है.

हिलीवुड जगत स जुड़ी अन्य खबरों के लिए बने रहे हमारे यूट्यूब चैनल के साथ