प्रदीप भण्डारी सर्वसमिति से पुनः बने उफतारा के अध्यक्ष

0
651

Uftara Community

उत्तराखण्ड फिल्म टैलीविजन एवं रेडियो एसोसिएशन लगातार उत्तराखण्ड फिल्म उद्योग की प्रगति के लिए संघर्षरत रही है। समय समय पर उफतारा की कार्यकारिणी का पुनर्गठन होता है। कुछ समय से निष्क्रिय चल रही संस्था में जान फूकने के लिए संस्थापक सदस्य और पूर्व अध्यक्ष प्रदीप भण्डारी को दोबारा से अध्यक्ष बनाया गया है। हिलीवुड न्यूज ने इस मौके पर प्रदीप भण्डारी से दूरभाष से बात की।

एक बार फिर छाए युवी नेगी, तेरा पाउना गीत हुआ रिलीज़

प्रश्न: प्रदीप भण्डारी जी काफी समय से उफतारा शान्त थी अचानक ये सब क्यों?
उत्तर: देखिये उफतारा में कुछ ऐसे लोगों को कार्यकारिणी में लिया गया था जिनको सिर्फ फोटो खिंचवाने से मतलब रहता है और कुछ नहीं ऐसे लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया गया।

बर्थडे स्पेशल : शिल्पा शेट्टी की लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें आइये जानें

प्रश्न: क्या कारण है कि दोबारा आप को ही अध्यक्ष बनाया गया ?
उत्तर: देखिए समस्त संस्थापक कार्यकारिणी पहले दिन से ही सक्रिय रही है कार्यकारिणी में बदलाव के कारण कुछ सामन्जस्य की कमी होने के कारण संस्था के कार्यक्रम आगे नहीं बढ़ पा रहे थे इसलिए वर्तमान कार्यकारिणी के सदस्यों ने अनुभव के आधार पर पुनः जिम्मेदारी सौंपी है और कार्यकारिणी के विस्तार का जिम्मा दिया है।

अम्बानी बनाएंगे उत्तराखण्ड को डिजीटल देवभूमि

प्रश्न: प्रदीप भण्डारी जी पूर्ववर्ती सरकार में उफतारा ने फिल्म विकास परिषद के गठन के लिए कठोर परिश्रम किया था जिसमें उफतारा सफल भी हुयी थी। लेकिन त्रिवेन्द्र सरकार के आते ही फिल्म परिषद को भंग कर दिया गया। अब आप क्या कहना चाहेंगें तथा आगे आपकी क्या रणनीति है ?
उत्तर: जी बिल्कुल ! उफतारा ने फिल्म विकास परिषद के विकास के लिए जिस तरह से संघर्ष किया था उसमें हम लोग 100 प्रतिशत कामयाब भी हुए थे कुछ नही पर फिल्म विकास के नाम पर एक परिषद का गठन तो हुआ ही था। इसमें हमारे उत्तराखण्ड के क्षेत्रीय फिल्म उद्योग को संजवनी बूटी का काम होते होते रह गया। फिल्म विकास परिषद में कई सारे मुद्दो पर चर्चा हुयी थी और फिल्म विकास को लेकर कई एजेंडे तैयार हुए थे लेकिन अफसोस है कि त्रिवेन्द्र रावत की सरकार ने उत्तराखण्ड फिल्म परिषद को सरकार में आते ही भंग कर दिया लेकिन हम विश्वास दिलाते है पुनः फिल्म विकास परिषद के लिए संघर्ष किया जायेगा और फिल्म विकास की दिशा और दशा में सुधार के लिए सरकार पर दबाव बनाया जायेगा चाहे फिर हाईकोर्ट का दरवाजा ही क्यों न खटखटाना पड़े।

केन विलियमसन के नाबाद शतक की मदद से नूज़ीलैण्ड ने दक्षिण अफ्रीका को 4 विकेट से हराया

प्रश्न: भण्डारी जी पुनः अध्यक्ष बनने पर आपको बधाई! फिल्म जगत को क्या संदेश देना चाहोगे आप?
उत्तर: जी बहुत बहुत धन्यवाद। मैं सभी फिल्म उद्योग के साथियों से ये कहना चाहूंगा कि हम सब को मिलजुल कर उत्तराखण्ड फिल्म जगत को आगे लाना है और इस इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने के लिए हम सबको साथ खड़ा होना होगा। संस्कृति फिल्म और कला जगत के लिए सरकार की तरफ से बहुत सारे कार्यक्रम चलाये जाते हैं जिसे जरूरत मंदो तक सरकार के कुछ खेवनहारों द्वारा नहीं पंहुचाया जाता इन सब बातों को ध्यान में रखकर हम सब को साथ में चल कर काम करने की जरूरत है।

‘कैन भरमाई’ फेम अनिशा रांगड़ का संक्षिप्त परिचय, देखिये ये रिपोर्ट

Facebook Comments