त्रिवेंद्र सिंह रावत के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट के सुरो से सजे गीत का ट्रेलर रिलीज़,पढ़ें रिपोर्ट

0
482

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट के सुरो से सजे गीत का ट्रेलर रिलीज़

देवभूमि उत्तराखंड जाना जाता है अपने धार्मिक स्थानों, प्रसिद्ध मंदिरो, आध्यात्म हरी भरी हरियाली, सौंदर्य और अपनी लोक कला, संस्कृति के लिए जाना जाता है. जिसे समय समय पर उत्तराखंड के लोकगीतों के ज़रिये लोगो के सामने पेश किया जाता रहा है। चाहे वो उत्तराखंड की प्रकृति, आबो-हवा का बखान करता लोकगीत ठंडो-रे-ठंडो हो या फिर बेडु -पाको बारह मासा हो। लेकिन इन लोकगीतों की श्रेणी में पहली बार एक ऐसा गीत नए रूप में लॉन्च होने जा रहा है, जिसमें आपको संपूर्ण उत्तराखंड के दर्शन हो जाएंगे. इस गीत का बोल है ‘जय जय हो देवभूमि’.ये लोकगीत उत्तराखंड के मशहूर लोकगायक स्वर्गीय गोपाल बाबू गोस्वामी द्वारा रचित है और इस गीत को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट ने अपने सुर दिए हैं

jay jay ho devbhumi

यह भी पढ़ें :- जौनसार के इस सिंगर ने बताई खुल के अपने दिल की बात आप भी देखें इस वीडियो में

रमेश भट्ट ने बुधवार की सुबह अपनी फेसबुक पोस्ट के ज़रिये इस गीत और इसका वीडियो का ट्रेलर लोगो क साथ शेयर किया. और दर्शको ने इस ट्रेलर को काफी पसंद किया है, कुछ ही घंटों में इसे हजारों की तादाद में लोगों ने देखा. .

jay jay ho devbhumi

इस गीत में उत्तराखंड के अध्यात्म, धार्मिक एवं प्राकृतिक पर्यटन के साथ साथ संपूर्ण उत्तराखंड के सौंदर्य की झलक भी दिखती है। साथ ही आपको इस गीत में उत्तराखंड के गढ़वाल, कुमाऊं और जौनसार बावर का बेहतरीन दृश्य और खूबसूरती भी देखने को मिलेगी। देवभूमि के चारों धामों के साथ-साथ गीत में तमाम छोटे-बड़े प्रसिद्ध सिद्धपीठों और पर्यावरणीय संतुलन का भी का सजीव चित्रण है। गीत में उच्च हिमालयी क्षेत्र और यहां के रेहन सेहन, आम-जन जीवन का भी उल्लेख है।

यह भी देखें :उत्तराखंड का यह आर्टिस्ट कर रहा है बॉलीवुड में काम,बहुत काम लोगों को यह बात पता होगी ,आप भी जानें

ल्ह्गभग 6 मिनट के इस गीत में आपको संपूर्ण उत्तराखंड की खूबसूरत झलक दिख जाएगी। ‘जय जय हो देवभूमि, जय जय हो मातृभूमि’ गीत प्रवासी पर्वतीय लोगों को वापिस अपने गाँवों कौर पहाड़ो की तरफ आने का संदेश देता है। गीत में संगीत दिया है संजय कुमोला ने,जबकि इसका वीडियो निर्देशन जाने माने डायरेक्टर अरविंद नेगी ने किया है। बात करे अभिनय की तो , गीत में अभिनय खुद रमेश भट्ट ने ही किया है।

यह भी देखें :जौनसार का यह सिंगर अपने मुँह से बजाता है कई उत्तराखंडी इंस्टूमेंट्स ,आप भी देखें

यह भी पढ़ें : Bigg Boss 13: बिग बॉस के घर में सिद्धार्थ शुक्ला की हुई वापसी,आसिम हुए नॉमिनेट,पढ़ें खबर

jay jay ho devbhumi

रमेश भट्ट ने कहा, ‘मंचों पर मैं उत्तराखंड के लोकगीत वर्षों से गाता आया हूं, मैंने मीडिया लाइन से जुड़े रहकर कई डॉक्यूमेंट्री फंस उत्तरखं के लिए बनाई है लेकिन ये पहला मौका है जब किसी गीत को प्रोफेशनल तरीके से स्टूडियो में गाया है और इसका फिल्मांकन कर संगीत इंडस्ट्री में लॉन्च किया जा रहा है. सबसे पहले मेरी श्रद्धांजिल स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी जी को। वे हमेशा मेरे प्रेरणाश्रोत रहे हैं. उनकी धर्मपत्नी श्रीमती मीरा गोस्वामी जी का भी बहुत बहुत आभार, जिन्होंने मुझे इस रचना को गाने की अनुमति दी, मैं गीत के फिल्मांकन और सहयोग के लिए पटवाल फिल्म्स का भी कृतज्ञ हूं. भरोसा है आप सबको ये पसंद आएगा.’

यह भी पढ़ें Bigg Boss 13: रश्मि देसाई के भाई ने अरहान खान पर बहन की इमेज खराब करने के लगाये आरोप,पढ़ें रिपोर्ट

जल्द ही रमेश भट्ट के इस गीत को दर्शको के सामने रिलीज़ किया जाएगा।
देखें गीत की एक छोटी सी झलक :-

Posted by Ramesh Bhatt on Friday, December 13, 2019

Facebook Comments