प्री वेडिंग शूट के लिए उत्तराखंड की टॉप 5 लोकेशन जो किसी जन्नत से कम नहीं

0

आजकल शादियों से पहले प्री वेडिंग शूट ट्रेंड में हैं, ऐसे में आज हम आपको उत्तराखंड की उन पांच खूबसूरत लोकेशन को बताने वाले हैं जो किसी जन्नत से कम नहीं हैं, जिनकी खूबसूरती को देखते हुए ना केवल प्रदेश बल्कि देश-विदेशों से भी लोग  प्री वेडिंग शूट करवाने आते हैं.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड का वो प्रसिद्ध मंदिर, जहां हर शनिवार माता करती है चमत्कार

अगर आप उत्तराखंड में प्री-वेडिंग शूट कराना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इस जगह की खूबसूरती जन्नत से कम नहीं है और यहां की कई साइट्स प्री-वेडिंग शूट के लिए काफी मशहूर हैं, यहां की प्रकृति सुंदरता आपके शूट में चार चांद लगा सकते हैं, आइए जानते हैं कि उत्तराखंड की कौन-कौन सी जगहें प्री-वेडिंग शूट के लिए बेहतरीन हैं.

ऋषिकेश 

समुद्र तट और नदी के किनारे का खूबसूरत रूप आपको यहां देखने को मिलेगा, यहां राम झूला, लक्ष्मण झूला, बीटल्स आश्रम और कई जगहे हैं, जो शूटिंग के लिए एक अच्छा परिदृश्य प्रदान करते हैं, जहां आप अपने प्री वेडिंग शूट को खास बना सकते हैं.

टिहरी झील

टिहरी झील प्री-वेडिंग की फोटो शूट करने के लिए बेहतरीन लोकेशन बनकर उभर रही है, शादी को यादगार बनाने के लिए इन दिनों लोग भारी संख्या में यहां प्री वेंडिग करवाने के लिए पहुंचते हैं.

चोपता

उत्तराखंड के लिटिल स्विटजरलैंड के नाम से मशहूर चोपता एक खूबसूरत हिल स्टेशन है, यह छोटा-सा हिल स्टेशन युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है और प्री-वेडिंग शूट के लिए आदर्श है, यह जगह कई खूबसूरत जगहों और नजारों से भरी हुई है, जो आपको इस जगह से प्यार करने पर मजबूर कर देगी.

एफआरआइ

एफआरआइ परिसर 4.5 वर्ग किमी क्षेत्रफल में फैला हुआ है, संस्थान का मुख्य भवन ग्रीक-रोमन वास्तु का अद्भुत नमूना है, जिसके दीदार को देश-दुनिया से लोग यहां पहुंचते हैं,जहां हर दिन लोग शूटिंग के लिए भी पहुंचते  हैं.

नैनीताल

हजारों झीलों को अपनी गोद में लिए नैनीताल अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है जहां की लोकेशन का आनंद लेने के लिए लोगों के आने का सिलसिला बना रहता है, यह एक आकर्षक हिल स्टेशन है, यह जगह भी प्री-वेडिंग शूट और रोमांटिक शॉट्स के लिए आदर्श है.

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।

Exit mobile version