आज ऐसे दिखते है 90 के दशक के “रामायण” सीरियल के एक्टर, जानें कुछ बातें

0
1120

रामानंद सागर ने रामायण सीरियल बनाकर न सिर्फ इसके कहानी को घर-घर तक पहुंचा दिया बल्कि इसके पात्रों को एक छवि दे दी। रामायण सीरियल ने टीवी पर सारे रेकॉर्ड तोड़ दिए। लोग इस सीरियल को उतने ही भक्ति भाव से देखते थे जितने भक्ति भाव से वे राम की पूजा करते थे। आज भी रामायण के पात्रों की बात होती है तो सबसे पहले रामानंद सागर की रामायण के ऐक्टर्स के ही चेहरे सामने आते हैं। आइए, आपको दिखाते हैं कि इतने सालों बाद अब ये ऐक्टर्स कैसे दिखते हैं। साथ ही बताएंगे शो के बाद उनकी जिंदगी की दिलचस्प कहानियां।
Ramayana Serial

गाजियाबद -पिथौरागढ़ में बहुत जल्द हवाई सेवाएं शुरू

रामानंद सागर की रामायण में सीता का किरदार दीपिका चिखलिया ने निभाया था। इसके बाद सब उन्हें ‘माता सीता’ के रूप में जानने लगे। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि शुरू में जब उनके पिता और दादा की उम्र के लोग आकर उनके पैर छूते थे तो वह डर जाती थीं। बाद में धीरे-धीरे उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया कि लोगों के लिए वह सीता ही हैं। भगवान राम की बात होने पर आज भी कई लोगों के दिमाग में ‘रामायण’ सीरियल के अरुण गोविल की छवि ही बनती है। शो में राम का रोल करने के बाद लोग उन्हें ही राम समझने लगे थे। एक टीवी इंटरव्यू में अरुण ने बताया था कि जब उनके बेटे के स्कूल में एक बच्चे के पिता का निधन हो गया, तो बच्चे को जरा भी दुख नहीं हुआ। जब लोगों ने उससे इसकी वजह पूछी तो उसने कहा कि मेरे दोस्त के पापा भगवान हैं। वह उनसे कहके अपने पापा को वापस बुला लेगा।

Ramayana Serial

74 वर्ष की उम्र में इस ‘एपल मैन’ ने पेश की अनूठी मिसाल, सेब के उत्पादन से हर साल 8 लाख रुपये की कमाई

रामायण में रावण की गर्जन को कौन भूल सकता है? इस किरदार को टीवी पर जीवंत करने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी मूल रूप से मध्य प्रदेश के थे। एक रिपोर्ट के अनुसार जब रामायण सीरियल में रावण वध हुआ तो अरविंद का पूरा गांव शोक में डूब गया था। अरविंद ने एक इंटरव्यू में अपने बारे में एक और दिलचस्प बात बताई है। कम ही लोग जानते हैं कि अरविंद रामानंद सागर से शो में केवट का रोल मांग रहे थे, लेकिन उन्होंने उन्हें रावण के लिए चुना।

पत्नी मीरा के फिल्मों में आने के सवाल पर क्या कहा शाहिद कपूर ? पढ़ें ये रिपोर्ट

Ramayana Serial

Facebook Comments