उत्तराखंड में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए CM के नेतृत्व में तेजी से हो रहा है कार्य, पढ़ें रिपोर्ट

1
315

Uttarakhand Film Board

उत्तराखंड में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए CM के नेतृत्व में तेजी से हो रहा है कार्य, पढ़ें रिपोर्ट

उत्तराखंड में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कई समय से प्रयत्न किया जा रहा है। कई संस्थाएं व संस्कृति प्रेमी इस पर निरन्त काम भी कर रहे हैं। इसी के चलते गोवा में आयोजित 50वें अंतरराष्ट्रीय भारत फिल्म उत्सव में फिल्म बाजार में गुरूवार को यह बात सामने आयी की cm त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए काफी तेजी बरत रहे हैं ,उनके नेतृत्व में लगातार उत्तराखंड फिल्म उद्योग के लिए सकारात्मक कदम उठाये जा रहे हैं।

Maina Ghasyari : राम कौशल का यह गीत दर्शकों को खूब आ रहा पसंद, देखें वीडियो

आपको बता दें की गोवा में मुख्य कार्यकारी अधिकारी फिल्म विकास परिषद्, उत्तराखण्ड के सूचना महानिदेशक डा. मेहरबान सिंह बिष्ट ने कहा कि राज्य में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में तेजी से कार्य किया जा रहा है, एवं एकल खिड़की के माध्यम से शूटिंग के लिए सभी सुविधाएं दी जा रही हैं। फिल्म बाजार में आयोजित विशेष सत्र में बोलते हुए डॉ.बिष्ट ने कहा कि उत्तराखण्ड तेजी से फिल्म हब के रूप में विकसित हो रहा है और बालीवुड से लेकर दक्षिण भारत से भी निर्माता यहां आकर शूटिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी फिल्म नीति में अनेक आकर्षक सुविधाएं दी जा रही है और सरकार ने मसूरी में फिल्म कॉन्कलेव आयोजित कर बालीवुड को यहां आर्कषित किया है। उक्त कॉन्कलेव में कई नामी निर्माता, निर्देशकों एवं कलाकारों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Uttarakhand Film Board

उत्तराखंड में जैविक खेती के लिए एक्ट हुआ पारित, किसानों को मिलेगा फायदा

इस मौके पर कईं बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग के लिए अपार संभावनाएं बताई व फिल्म कलाकार सुश्री चित्रांशी रावत ने इस मौके पर उत्तराखण्ड के नैसर्गिक स्थलों का व्यापक प्रचार की जरूरत बताते हुए कहा कि देश दुनिया में फिल्मों को यहा शूटिंग के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। उन्होंने बालीवुड के निर्माताओं, निर्देशकों से भी यहां शूंटिंग के लिए आने पर जोर दिया। इस विशेष सत्र में बोलते हुए मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार के.एस.पंवार ने कहा कि राज्य सरकार फिल्मों को उद्योग का दर्जा देने के लिए तेजी से कार्य कर रही है। प्रदेश में रेल, सड़क और हवाई कनेक्टीविटी को सुदृढ़ किया जा रहा है। फिल्म जगत से जुड़े लोगों को विशेष प्राथमिकता देकर उनकी शूटिंग में पूरी सहायता की जा रही है. पंवार ने कहा कि क्षेत्रीय बोली में फिल्मों के साथ ही हिन्दी भाषा की फिल्मों को भी राज्य सरकार द्वारा अनुदान देना शुरू कर दिया गया है।

Box Office Collection : आयुष्मान की ‘बाला’ फिल्म 100 करोड़ से कुछ ही दूर,पढ़ें रिपोर्ट

विख्यात फिल्म निर्देशक मधुर भण्डारकर ने इस सत्र में कहा कि फिल्मों की शूटिंग के लिए राज्य सरकारो को पूरा सहयोग प्रदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों को अपनी शूटिंग लोकेशन का फिल्म जगत में व्यापक प्रचार प्रसार करना चाहिए ताकि निर्माता उस ओर आकर्षित हो सके। गोवा में उपस्थित तमाम बड़ी हस्तियों ने उत्तराखंड में फिल्म बोर्ड के समर्थन में अपनी -अपनी बातें रखी वहीँ उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद् के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने इस अवसर पर कहा कि फिल्मकारों को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पूरा सहयोग दिया जा रहा है। और एक नया माहौल उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड में फिल्मों के लिए बना है।

प्रथम भारतीय शिक्षा मंत्री के जन्मदिवस पर मनाया जा रहा है राष्ट्रीय शिक्षा दिवस

उम्मीद है की जल्द ही उत्तराखंड फिल्म जगत में कुछ बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा व सरकार द्वारा उठाये जा रहे कदमों से यहां के स्थानीय कलाकारों को फायदा मिलेगा व उत्तराखंड के फिल्म उद्द्योग में एक नई क्रांति आएगी।

Facebook Comments