शिव भक्ति के वो गढ़वाली भजन जिनपर जमकर झूमे श्रोता,जानें कौन से हैं वो गीत।

0
314

भगवान शिव के प्रिय मास सावन का आगमन हो चुका है और आज सावन का दूसरा सोमवार है,उत्तराखंडी गीत संगीत में कई गीत,भजन एवं जागर भगवान भोलेनाथ पर आधारित हैं,आज उन्हीं कुछ गीतों की बात करेंगे जिन पर श्रोता जमकर झूमे और इन गीतों ने यूट्यूब पर बढ़िया व्यूज भी बटोरे। 

those-garhwali-bhajan-of-shiv-bhakti-on-which-the-audience-danced-fiercely-know-which-are-those-songs

 

यह भी पढ़ें: किशन महिपाल का रोमांटिक गीत पौर परार रिलीज़ होते ही बना दर्शकों की पसंद।

इस लिस्ट में पहला गढ़वाली भजन आता है विक्रम कप्रवाण और कुलदीप कप्रवाण का जय भोले गढ़वाली भजन जिसने सारे रिकॉर्ड तोड़कर यूट्यूब पर 9.6 मिलियन व्यूज बटोरे। इस भजन ने पहाड़ियों को खूब झुमाया,डीजे ट्रैक पर बने इस भजन को श्रोताओं ने खूब पसंद किया और इसकी धुन पर जमकर थिरके,इसका वीडियो हेमा नेगी करासी ऑफिसियल से रिलीज़ किया गया है।

इसके बाद एक और शिव भजन जो कई वर्षों से दर्शकों की पसंद बना हुआ है,हार्दिक फिल्म्स से रिलीज़ हुआ गढ़वाली भजन ‘नाची गेना मेरा भोले बाबा’ आज भी दर्शकों को खूब झुमाता है।सुशील स्नेहवाल द्वारा गाए इस भजन को यूट्यूब पर 5.6 मिलियन बार देखा जा चुका है।7 साल पहले रिलीज़ हुए इस भजन के आज भी श्रोता दीवाने हैं और इसकी धुन पर जमकर थिरकते हैं।

गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी का शिव भजन त्रिजुगी नारैण उत्तराखंडी श्रोताओं को खूब पसंद है,धार्मिक समारोहों,अनुष्ठानों में ये शिव भजन भक्तों की पहली पसंद है।यूट्यूब पर अब तक इसे 5.2 मिलियन बार देखा जा चुका है,इस भजन में शिव पार्वती विवाह स्थल त्रिजुगी नारैण का विवरण किया गया है।

इस लिस्ट में युवा गायक दर्शन फर्स्वाण का शिव जटाधारी भैरो भजन भी शामिल है,दर्शन की मखमली आवाज में ये शिव भजन श्रोताओं के मन को खूब भाया,मात्र 1 साल में ही इस भजन को यूट्यूब पर 3.1 मिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। गीत के साथ ही दर्शन ने इसका वीडियो भी बेहद ही शानदार बनाया है।

इस लिस्ट में जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण का शिव जागर ‘शिव जी कैलाशों रंदन’ भी शामिल है जिसकी धुन पर श्रोता जमकर थिरके।अब तक यूट्यूब पर 2 मिलियन से अधिक व्यूज इस जागर को मिल चुके हैं।ढोलदमाऊं की थाप पर बने इस शिव जागर पर थिरकते श्रोताओं के कई वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए।

आपका पसंदीदा शिव भजन या जागर कौनसा है जरूर बताएं। उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।