परिवार की जिम्मेदारियों के साथ अपना भविष्य सवार रहा है ये नौजवान, देश की रक्षा करना है सपना

0
100

पहाड़ में प्रतिभाओं की कमी नहीं है l  कहते हैं कई बच्चों में बचपन से ही प्रतिभा झलकती है और वे छोटी सी उम्र में ही कमाल कर दिखाते हैं। ऐसे लोगों की विलक्षण बुद्धि को गॉड गिफ्ट कहा जाता है। परन्तु संघर्ष के साथ की गई मेहनत की बात कुछ और ही होती है और इस ठंड में अपने संघर्षों के साथ साथ जिम्मेंदारियों के साथ चमोली की सर्द सड़कों पर भाग रहा है गौतम का भविष्य जिसे सभी चकित है l 

यह भी पढ़े : ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बीच जमकर ट्रोल हो रही उर्वशी, यूजर्स कर रहे तरह तरह की बातें

जी हां आज  हम बात कर रहें हैं गौचर में रहने वाले गौतम की। जिस उम्र में ज्यादातर नौजवान भविष्य के रंगीन सपने देखने में बिजी होते हैं, उस उम्र में गौतम अपने सारे शौक मन के किसी कोने में दफ्न कर रोजी-रोटी का जुगाड़ करने में जुटा है। आखिर परिवार को भी तो पालना है। गौतम राजकीय इंटर कॉलेज में 12वीं का छात्र है। परिवार गौचर के पनाई गांव में रहता है। माता-पिता समेत परिवार में चार लोग हैं। पिताजी बेरोजगार हैं और बड़ी बहन बीमार रहती है। इन सब में घर चलाने की पूरी जिम्मेदारी गौतम पर आ गई। और गौतम ने अखबार बेचना शुरू किया और वह गौचर  की सड़कों  में दौड़-दौड़ कर अखबार बेचता है ।

यह भी पढ़े : यूट्यूबर्स अनिरुद्ध शर्मा और मृणाल पांचाल की हुई सगाई, तस्वीरें जमकर हो रही वायरल

गौतम सुबह 3 बजे उठकर पहले पढ़ाई करता है। बाद में अग्निवीर भर्ती के लिए दौड़ लगाने जाता है। घड़ी में 5 बजकर 30 मिनट होते ही वो दुकान के लिए निकल जाता है और दौड़ते हुए शहर भर में अखबार बांटता है। वाकय, गौतम के जज्बे को सैल्यूट करने का मन करता है। ऐसी कड़ाके की ठंड में जब हम में से ज्यादातर लोग घरों में दुबके रहते हैं। पहाड़ का ये नौजवान अपना भविष्य संवारने के लिए शहर की ठंडी सड़कों पर दौड़ लगाता है, साथ में अखबार भी बांटता है, ताकि परिवार का लालन-पालन कर सके। मेहनती गौतम अग्निवीर बनकर देश की सेवा करना चाहता है।

हिलीवुड जगत की सभी ख़बरें यूट्यूब पर देखने के लिए Hillywood  News चैनल को सब्सक्राइब करें।