Video : उत्तराखडं आयी इस विदेशी लड़की ने गाया उत्तराखंड का वो सदाबहार गीत

0
627

Foreign Girl : उत्तराखडं आयी इस विदेशी लड़की ने गाया उत्तराखंड का वो सदाबहार गीत

उत्तराखडं की संस्कृति ,खान-पीन, और गीतों हर जगह चर्चे है।आज उत्तराखण्ड का नाम हर किसी की ज़ुबाँ पे है। फिर चाहे उत्तराखण्ड के गीत हो,बोली भाषा हो या फिर उत्तराखण्ड की संस्कृति। यहाँ तक की देश विदेश से भी लोग आते है हमारी इस देवभूमि में और हमारी संस्कृति को समझने की कोशिश करते है। इतना ही नहीं उत्तराखण्ड के गीतों को गाने की कोशिश भी करते है। जो की उत्तराखण्ड के लिए बहुत गर्व की बात है। आपने अक्सर बॉलीवुड के स्टार्स को उत्तराखण्ड के कई गीतों को गाते हुए सुना होगा। फिर चाहे बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन हो या फिर फीमेल सिंगर अलका याग्निक।

Mul Mul Haisadi : देखिये क्या हुआ जब यह गढ़वाली आशिक पड़ा लड़की के पीछे VIDEO

लेकिन विदेशी लोगों की अगर बात की जाए वो जब भी हमारे उत्तराखंड में आते है तो बड़े करीब से उत्तराखण्ड को समझने की कोशिश करते है। यहाँ तक की अपने विदेशी अवतार को किनारे रख कर उत्तराखण्ड के पहनावे को अपनाते है। उत्तराखण्ड की बोली भाषा को सीखते है। पहाड़ी खान पान का उपयोग करते है। उत्तराखण्डी गीतों को सीखते है गाने की भी कोशिश करते है। और जब भी उत्तराखण्ड के गीतों की बात आये तो वो सदाबहार गाना जो पूरी दुनिया मे किसी ना किसी कोने से यह गीत सुनने को तो ज़रूर मिल ही जाता है। वो गीत है” बेड़ो पाको बाडा मासा”

Neha Kakkar बनीं भारत की मोस्ट स्ट्रीम्ड फीमेस आर्टिस्ट, कभी एक कमरे के घर में रहा करती थी, इन तस्वीरों में नजर आया संघर्ष

जी हाँ हाल ही में उत्तराखडं के मुक्तेश्वर में अपने दोस्तों के साथ घूमने आयी विदेशी लकड़ी ने उत्तराखडं के लोक गीतों को गाया। सबसे पहले उत्तराखण्ड का वो लोक गीत “शकुना दे” और उसके बाद उत्तराखण्ड का सदाबाहर गीत बेड़ो पाको बाडा मासा” को गुनगुनाया। यह वही गीत जो हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी के स्वागत में इस गीत की धुन सुनने को मिली थी और नजाने कितनी बार इस गीत को विदेशों में सुना गाया। सच में उत्तराखडं के लिए यह बड़ी गर्व।

Facebook Comments