Neha Solanki हल्द्वानी की गलियों से निकलकर पहले टीवी और उसके बाद फ़िल्मी दुनिया में रखा इस ख़ूबसूरत हसीना ने कदम

0
674
Neha Solanki This beautiful Hasina stepped out of Haldwani's streets first into TV and then into the film world
File Photo

उत्तराखंड के हल्द्वानी जिले की नेहा सोलंकी (Neha Solanki) अपने सपनों को पूरा कर टेलीविजन और फ़िल्मी जगत में अपना जलवा बिखेर रही है। नेहा सोलंकी को हल्द्वानी की लक्की गर्ल भी कहा जाता है।

 

माना की उत्तराखण्ड एक छोटा सा राज्य है, लेकिन यहाँ के लोगों के सपने काफी बड़े है। वैसे तो हर कोई सपने देखता है, पर सपनों को पूरा करने का ज़ज़्बा उत्तराखण्ड के लोगों के अंदर कूट -कूट कर भरा है। उत्तराखण्ड के लोगों के बारे में अक्सर सुनने को मिलता है कि पहाड़ी एक बार जो थान ले ,उसे पूरा करके ही दम लेता है।  यही कारण है कि आज उत्तराखण्ड  का टैलेंट देश नहीं बल्कि दुनिया के चप्पे -चप्पे में फैला है। यूँ तो हर क्षेत्र में उत्तराखण्ड के लोग अपना जलवा बिखेर रहे है। लेकिन बॉलीवुड और  टेलीविजन  जगत में उत्तराखण्ड का नशा सर चढ़ के बोल रहा है। ऐसे ही उत्तराखण्ड के हल्द्वानी जिले की एक लड़की जिसका शुरू से सपना कुछ बड़ा करने था। लेकिन किसी को नहीं पता था कि उत्तराखण्ड  से बाहर  निकलकर ये लड़की ना सिर्फ टेलीविजन बल्कि फ़िल्मी जगत में भी अपना जलवा बिखेरेगी।

This beautiful Hasina stepped out of Haldwani's streets first into TV and then into the film world
Image source Insta

यह भी पढ़े : Chitranshi Dhyani : अमित भड़ाना की वीडियोज़ में दिखने वाली इस लड़की का है उत्तराखंड से गहरा रिश्ता

जी हाँ हम बात कर रहे है नेहा सोलंकी के बारे में। नेहा सोलंकी Neha Solanki ने जीटीवी (Zeetv) पर 2017  में आये एक सीरियल “सेठ जी ” (Sethji) के साथ उन्होंने अपने टीवी एक्टिंग करियर का आगाज किया। इस के बाद उन्होंने  2018 में  एक और सीरियल ‘मायावी मलिंग’ (Mayavi Maling)में काम किया। जिसमे उन्होंने प्रणाली का मुख्य किरदार निभाया। दर्शकों को नेहा का किरदार बड़ा पसंद आया जिसके बाद टीवी शोज में बाद उन्हें लगातार  काम मिलाने लगा। इसके अलावा वे मॉडलिंग भी करती हैं और फ्लिपकार्ट, पेपे जींस समेत अनेक विज्ञापनों में आ चुकी हैं। उन्होंने कुछ टीवी शोज में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया है।  इतना ही नहीं नेहा एक साउथ फिल्म भी कर चुकी है ,जिसका नाम 90 एमएल है।   फिल्म में एक्टर रवि किशन, बाहुबली फिल्म के प्रभाकर भी हैं। ये फिल्म तेलुगू भाषा में बनी है। और  शेखर रेड्डी इसके निर्देशिक है। यह फिल्म अशोक रेड्डी द्वारा निर्मित है।

यह भी पढ़े :  Kaun Banega Crorepati : टीवी पर जल्द ही वापसी करने जा रहा है ” कौन बनेगा करोड़पति 12″, आज से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

नेहा सोलंकी Neha Solanki ने अपने एक इंटरव्यू में बात करते हुए  बताया कि उनकी आठवीं तक की शिक्षा हिमालय स्कूल आवास विकास में हुई। इंटरमीडिएट खालसा नेशनल बालिका इंटर कॉलेज से किया। आम्रपाली इंस्टीट्यूट लामाचौड़ से 2014 के बैच में होटल मैनेजमेंट डिप्लोमा में दाखिला लिया। इस बीच मुंबई में एचएम की ट्रेनिंग के दौरान एक ऑडिशन में भाग लिया। और देखते ही देखते कब नेहा की ज़िन्दगी बदल गई कि पता ही नहीं चला।

यह भी पढ़े :  पूरी दुनिया में टिक टॉक के सबसे ज़्यादा फॉलोवर्स की टॉप 10 लिस्ट में भारत के कितने टिक टॉकर्स शामिल है

आपको बता दे कि नेहा सोशल मीडिया में भी अक्सर काफी सक्रिय रहती है। नेहा इंस्टाग्रमा में आये दिन अपनी  तस्वीरों को पोस्ट करती हुई नज़र आती है।

Facebook Comments