दयोरंगा भोटयाणी प्रेम कथा पर आधारित गीत ने यूट्यूब पर बटोरे लाखों व्यूज।

0
129
दयोरंगा भोटयाणी प्रेम कथा पर आधारित गीत ने यूट्यूब पर बटोरे लाखों व्यूज।

उत्तराखंड की स्वर कोकिला मीना राणा एवं सूर्यपाल श्रीवाण के गीत दयोरंगा भोटयाणी ने यूट्यूब पर 2 लाख व्यूज का आंकड़ा पार कर लिया है. इस गीत को रांगड़ा प्रोडक्शन (RANGRA PRODUCTION) ने अपने यूट्यूब चैनल से जारी किया.

यह भी पढ़ें: छलपट्टी म्यूजिक वीडियो बना दर्शकों की पसंद, यूट्यूब पर बटोरे 2 मिलियन व्यूज।

सूर्यपाल श्रीवाण और मीना राणा की जुगलबंदी में दयोरंगा भोटयाणी गीत ने यूट्यूब समेत सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस गीत के माध्यम से एक प्रेमकथा का वर्णन किया है. जिसमें दयोरंगा एवं जयमल भंडारी के बीच के संवाद को दर्शाया गया है. जयमल भंडारी और दयोरंगा भोटयाणी के संवादों को गीत का रूप दिया है. उत्तराखंडी गायक सूर्यपाल श्रीवाण के अधिकतर गीतों में संस्कृति एवं परंपराओं का वर्णन होता है. सूर्यपाल अपने प्रेम प्रसंग गीतों के लिए दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड भू-कानून पर अब बनी लघु फिल्म,टीम मंगतू का जबरदस्त प्रदर्शन।

उत्तराखंड अपनी लोकसंस्कृति एवं संस्कृति के लिए जाना जाता है,यहाँ की परंपरा काफी रोचक रही है जो अब धीरे धीरे विलुप्ति की कगार पर हैं, दयोरंगा एवं जयमल भंडारी की अमर प्रेम कहानी का वर्णन उत्तराखंड के जागरी एवं बादी समुदाय के लोगों ने गाँव गांव जाकर सुनाया है, इसी कारण ये प्रेम कहानी आज भी जीवित हैं और सूर्यपाल श्रीवाण ने इसे फिर से उजागर किया है.

बता दें कि सूर्यपाल श्रीवाण प्रेम प्रसंग के गीतों के लिए खास पहचान रखते हैं एवं सहज भाषा में रचे गीतों से जनता के बीच लोकप्रिय हैं,इन्होने पुरबा,रुकी जा रे गैल्या,रातुड़ी खुलेली ,उजला जैसे कई प्रेम गीतों को अपनी आवाज दी है.

यह भी पढ़ें: धागो ह्वेगे जिंदगी गढ़वाली गजल ने लुभाया दर्शकों का दिल,कहा आवाज अद्भुत है।

प्रेम भले ही ढाई अक्षर का छोटा सा शब्द है लेकिन जिसने इसे जिया है इसे सच्चे मन से निभाया है वो प्रेम अमर बना है और प्रेमियों को प्रेम की परिभाषा बतलाई है,प्रेम की बात हो ही गई है तो स्वयं भगवान् श्री-कृष्ण इसका महत्तम बताकर गए हैं,और राधा-कृष्ण का प्रेम सदैव अग्रणी माना जाता है. जो दो होकर भी सदा के लिए एक हो गए.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड का ऐसा गायक जो देख नहीं सकता लेकिन सुर लाजवाब,सुनिए ये जागर।

आप भी सुनिए सूर्यपाल श्रीवाण और स्वरकोकिला मीना राणा की आवाज में ये अमर प्रेम गाथा:

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।