स्मार्ट सिटी देहरादून की रोडें भी हो रही अब स्मार्ट

0
407

Dehradun Smart City

उत्तराखंड में सबसे चर्चित शहर है देहरादून जो कि उत्तराखंड की राजधानी है। वैसे देहरादून पूर्ण रूप से विकसित है और देहरादून को सबसे अलग व ज्यादा विकसित बनाने के लिए देहरादून की रोडो का विकास किया जा रहा है। जिसमे पुर्ननिर्माण की शुरूआत राजपुर की रोड से होगी।

Dehradun Smart City

गढरत्न नरेंद्र सिंह नेगी जी का नया गीत “जख मेरी माया रौंदी” हुआ रिलीज

देहरादून स्मार्ट सिटी प्रा.लि. अगले महीने से स्मार्ट रोड का काम राजपुर रोड से शुरू करेगा। करीब 22 करोड़ रुपये से आठ किलोमीटर सड़क को स्मार्ट बनाया जाना है। इस कार्य की समय सीमा 18 माह तय की है। इसके लिए तीन समितियां बनाई गई हैं। शुक्रवार को जिलाधिकारी सी रविशंकर की अध्यक्षता में देहरादून स्मार्ट सिटी प्रा. लि. की बैठक हुई। इसमें स्मार्ट रोड का कार्य अगले माह से शुरू होने की बात कही गई। इस दौरान यातायात प्रबंधन समेत सभी बिंदुओं पर चर्चा हुई। स्मार्ट रोड से संबंधित विभागों के अधिकारियों को भी इसमें शामिल करने की बात कही।

Dehradun Smart City

जानें क्यों मनाया जाता है दीपावली का पर्व, पढ़ें ये खास रिपोर्ट

इसके लिए तीन समितियां भी बनाई गई। स्टीयरिंग कमेटी नीतिगत निर्णय, समन्वय समिति कार्य के क्रियान्वयन और स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर निर्धारण समिति कार्य कराने और जनता की समस्या निवारण प्रक्रिया बनाएगी। देहरादून स्मार्ट सिटी प्रा. लि. के सीईओ डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि स्मार्ट रोड के तहत हरिद्वार रोड का 1.5 किलोमीटर, ईसी रोड का 2.9 किमी, राजपुर रोड का 1.8 किमी और चकराता रोड का 1.8 किमी हिस्सा स्मार्ट बनाया जाएगा।

लोक कलाकारों के मानदेय को लेकर सरकार में हल चल शुरू – दो गुना करने की हो रही सिफारिश

इसके लिए पेड़-पौधे भी लगाए जाएंगे। स्मार्ट रोड पर मल्टी यूटीलिटी डक्ट भी बनेगा। इसके अलावा सेंसर युक्त एलईडी लाइटें लगेंगी। इस दौरान अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक रुहेला, एसपी यातायात प्रकाश चंद्रा, उप नगर आयुक्त सोनिया पंत, बीसी बिनवाल, अधीक्षण अभियंता यूपीसीएल शैलेंद्र सिंह, मनीष सेमवाल, आरपी पंत, डीओ रतूड़ी आदि मौजूद रहे।

‘Baaghi 3’ में टाइगर, श्रद्धा के अलावा रितेश भी आएंगे नजर, डायरेक्टर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

आठ किलोमीटर की स्मार्ट रोड का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। इसके निर्माण के लिए 18 माह की समयसीमा तय की है। स्मार्ट रोड बनने से लोगों को बेहद सहूलियतें मिलेंगी।

Facebook Comments