falcon and the winter soldier : हॉलीवुड की इस वेबसीरीज पर भी कोरोना वायरस का असर, रोकनी पड़ी शूटिंग

0
744
falcon and the winter soldier
फाइल फोटो

falcon and the winter soldier : हॉलीवुड की इस वेबसीरीज पर भी कोरोना वायरस का असर, रोकनी पड़ी शूटिंग

कोरोना वायरस दुनिया में इस तरह से फैलता जा रहा है कि लोगों में भय और खौफ का माहौल बना हुआ है, हर क्षेत्र और व्यवसाय से लेकर आम जनमानस पर भी कोरोना का असर पड़ चुका है। दुनिया भर की फिल्म इंडस्ट्री भी कोरोना के बढ़ते आतंक से जूझ रही है। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर की फिल्में प्रभावित हो रही हैं। अब ‘फैल्कन ऐंड द विंटर सोल्जर’ (falcon and the winter soldier) पर भी इसका असर पड़ा है। प्राग में इनकी शूटिंग चल रही थी पर, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए यहां सभी सार्वजनिक स्थल बंद कर दिए गए हैं। इसके बाद शूटिंग भी रोकनी पड़ी है। अब यह कहना भी मुश्किल है कि यहां शेड्यूल मेकर्स खत्म कर पाएंगे।

हार्दिक पांड्या ने मंगेतर नताशा स्तांकोविक के साथ मनाई पहली होली, तस्वीरें वायरल

फिल्मी सूत्रों के मुताबिक इसकी ज्यादतर शूटिंग अटलांटा में हुई है। पर, पिछले दिनों कुछ हिस्से को शूट करने के लिए मेकर्स प्राग पहुंचे। करीब एक सप्ताह में ही इलरी शूटिंग खत्म होनी थी। पर, इससे पहले ही प्रशासन ने कोरोना वायरस को लेकर यह सख्त कदम उठा लिया। एक आंकड़े के मुताबिक इस वायरस के कारण दुनियाभर की फिल्म इंडस्ट्री को वर्ष 2020 के मिड में ही करीब 3700 करोड़ रुपये का नुकसान होता दिख रहा है। यही नहीं कोरोना के कारण कई बड़े स्टार्स के फिल्मों की तारीखें तक आगे बढ़ गई हैं। बताया जा रहा है कि जेम्स बॉन्ड की फिल्म भी 7 महीने बाद अब रिलीज होगी।

होली पर रिलीज़ हुवा मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है, जैकलिन के साथ आसिम रियाज का कैमियो देख फेन मायूस

बता दें कि अवेंजर्स ऐंडगेम के साथ ही सुपरहीरोज की यह कहानी 11 साल के बाद खत्म हो गई। इसके बाद से ही फैन्स मार्वल स्टूडियो की नई फिल्मों का इंतजार कर रहे थे। इसके बाद मार्वल ने अपने आने वाले प्रॉजेक्ट्स की घोषणा की। पिछले दिनों सैन डियेगो में पैनल से बातचीत करते हुए मार्वल स्टूडियोज के चीफ केविन फीज ने आने वाली फिल्मों के बारे में बताया था।

2020 में आने की थी उम्मीद

बता दें कि मार्वल स्टूडियोज ने जिक्र किया था कि 2020 में ‘द फैल्कन ऐंड द विंटर सोल्जर’ सामने आ जाएंगी। फैंस को इसका बेसब्री से इंतजार था। अब फैंस को इसके लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। एक आंकड़े के मुताबिक इस वायरस के कारण दुनियाभर की फिल्म इंडस्ट्री को वर्ष 2020 के मिड में ही करीब 3700 करोड़ रुपये का नुकसान होता दिख रहा है। यही नहीं कोरोना के कारण कई बड़े स्टार्स के फिल्मों की तारीखें तक आगे बढ़ गई हैं।

ये फिल्मों भी आएंगी

बता दें कि मार्वल स्टूडियोज फेज 4 में थॉर 4, ब्लैक विडो, डॉक्टर स्ट्रेंज 2 , एटरनल्स समेत कई अन्य एक्साइटिंग फिल्में आने वाली हैं। एक नजर डालते हैं आने वाले समय में मार्वल के कौन-कौन से प्रॉजेक्ट्स देखने को मिलेंगे।

Facebook Comments