यूट्यूब से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 8 साल के बच्चे ने कमाए इतने करोड़ ,पढ़ें रिपोर्ट

0
298

यूट्यूब से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 8 साल के बच्चे ने कमाए इतने करोड़ ,पढ़ें रिपोर्ट

यू-ट्यूब कमाई का एक नया जरिया बन गया है। कई लोग यू-ट्यूब के लिए वीडियो बनाकर स्टार बन गए हैं और लाखों रुपये कमा भी रहे हैं। ऐसे में कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी अपने फिल्मी करियर के साथ यू-ट्यूब चैनल शुरू कर दिए हैं और उस पर अपने वीडियो बना रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं वो शख्स कौन है, जो यू-ट्यूब से ज्यादा पैसे कमाता है और उसकी इनकम क्या है।

youtube highest grossing child

यह भी पढ़ें : हरीश रावत ने उत्तराखंड में बढ़ते नशे व बेरोजगारी पर जताई चिंता,पढ़ें रिपोर्ट

यू-ट्यूब पर राज करने वाले इस शख्स का नाम है रेयान काजी, जो अभी आठ साल के हैं और चीन में रहते हैं। हाल ही में फोर्ब्स की ओर से जारी की गई लिस्ट के अनुसार रेयान ने साल 2019 में 26 मिनयन डॉलर यानी करीब 184 करोड़ रुपये कमाए थे। फोर्ब्स मैगजीन ने भी रेयान को टॉप यू-ट्यूबर्स की लिस्ट में सबसे ऊपर रखा है और वो यू-ट्यूब से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले शख्स बन गए हैं। बता दें कि वो 2018 की लिस्ट में भी पहले स्थान पर ही थे।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ को मिला ‘U’ सर्टिफिकेट,पढ़ें रिपोर्ट

youtube highest grossing child

बता दें कि रेयान ‘रेयान्स वर्ल्ड’ नाम का एक चैनल चलाते हैं और खास बात ये है कि जब वो तीन साल के थे, तब से यह चैनल चला रहे हैं। 2015 में शुरू हुए इस चैनल के 23.2 मिलियन सब्सक्राइबर हैं और कुछ घंटों में ही रेयान के चैनल को लाखों व्यूज मिल जाते हैं। वो अपने चैनल में टॉयज के रीव्यू करते हैं और खिलौनों से खेलते हैं। रेयान के कई ऐसे वीडियो हैं, जिन्हें करोड़ों बार देखा जा चुका है। वो खिलौनों के साथ एक्सिपेरिमेंट भी करते हैं और उनके क्यूट अंदाज से लोग इनसे प्रभावित होते हैं।

यह भी देखें :

Facebook Comments