29 नवम्बर से गढ़वाली फीचर फिल्म कन्यादान सिनेमाघरों में होगी रिलीज, पढ़े रिपोर्ट

0
1183

Kanyadaan Garhwali Movie

निर्देशक देबू रावत के निर्देशन में बनी फिल्म ‘कन्यादान’ 29 नवम्बर से उत्तराखण्ड देहरादून के सिनेमाघरों में लगने जा रही है। जातिवाद के तानो बानो पर बनी इस फिल्म में उत्तराखण्ड के कई नामी चेहरे नजर आयेगें, देबू रावत के मंझे हुए लेखन- निर्देशन में बनी ये फिल्म उत्तराखण्ड में व्याप्त जातिवाद पर चोट करती हुई एक नई राह दिखाती है।

देहरादून में समेत प्रदेश भर में हुआ महाकुम्भ खेल प्रतियोगिता का आगाज

26 नवम्बर को सुबह 11 बजे उत्तराखण्ड फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले निर्मित गढ़वाली फिचर फिल्म कन्यादान का संक्षिप्त प्रैस शो प्रैस क्लब देहरादून में आयोजित किया गया। जहां पर इस फिल्म के निर्माता निर्देशक देबू रावत ने बताया कि उत्तराखण्डी फिल्मों के इतिहास में पहली बार काई फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर के द्वारा हाॅल में प्रदर्शित की जा रही है। इससे पूर्व खुद ही निर्माताओं को हल्का किराया देकर फिल्म लगानी ही पड़ती थी। देबू रावत ने इससे पूर्व भी विधवा, पुर्नविवाह पर आधारित गढ़वाली फिल्म बेटी बिराणी पहली गढ़वाली धार्मिक फिल्म जय धारी देवी का लेखन व निर्देशन किया है और वर्ष 2011 में दूरदर्शन देहरादून का पहला टी.वी. सिरियल बीरा बेटी उत्तराखण्ड की जो महिला शिक्षा पर आधारित था का लेखन – निर्माण-निदेर्शन भी कर चुके हैं।

Kanyadaan Garhwali Movie

उत्तराखंड : पहाड़ी इलाकों में हुई फिर से बर्फ़बारी, मौसम ने ली करवट

गढ़वाली फीचर फिल्म ‘कन्यादान’ 29 नवम्बर 2019 से देहरादून के सिलवर सिटी माॅल सिनेमा में दोपहर साढ़े 12 बजे व गिलिड्ज सिनेमा देहरादून में रोजाना एक शो में रिलीज की जा रही है। फिल्म के मुख्य कलाकार गौरव गैरोला, शालिनी शाह, राजेश मालगुड़ी, रमेश रावत, गीता उनियाल, रीता भण्डारी, दिनेश बौड़ाई, रणबीर चैहान, मुनालश्री बिक्रम बिष्ट, नवल सेमवाल, मदन डुकलान व निशा भण्डारी हैं।

फिल्म की शूटिंग केदारघाटी में त्रिजुगीनारायण, चोपता, अगस्त्यमुनि की हसीन वादियों के अतिरिक्त देहरादून, मालदेवता आदि स्थानों में की गयी है।

Facebook Comments