सिनेमाघरों में रिलीज़ को तैयार है गढ़वाली फीचर फिल्म मेरु गौं ! अनलॉक का है इन्तजार !

1
218
the-garhwali-feature-film-meru-gau-is-set-to-release-in-theaters-waiting-to-unlock

उत्तराखंड फिल्म जगत में गढ़वाली गीत एवं वीडियो तो हर रोज ही रिलीज़ होते रहते हैं लेकिन फिल्म निर्माण न के बराबर होता है,लेकिन दर्शकों के लिए उत्तराखंड की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री गीता उनियाल ने एक खुसखबरी दी है उनकी आने वाली फिल्म मेरु गौं का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है लेकिन दर्शकों को सिनेमा हॉल खुलने का इन्तजार करना पड़ेगा। 

the-garhwali-feature-film-meru-gau-is-set-to-release-in-theaters-waiting-to-unlock

सरकारी गाइड लाइन्स के अनुसार आने वाले 15 दिनों में जन जीवन सामान्य हो जाएगा,मार्च से ही सभी सिनेमाघर और स्कूल कॉलेज बंद हैं जिनके अब खुलने के आसार नजर आ रहे हैं,धीरे धीरे सरकार सभी संस्थानों को खोलने का निर्णय ले चुकी है,एक तरफ कोरोना का प्रकोप और उससे अलग सभी मनोरंजन एवं शिक्षण संस्थानों के बंद होने से सब कुछ ठप पड़ चुका है।

यह भी पढ़ें: लोकगायक गजेंद्र राणा के गीत रेशमा छोरी का वीडियो रिलीज़ !नीरज रूपा की फिर जमी जोड़ी !

उत्तराखंड की प्रसिद्ध अभिनेत्री गीता उनियाल ने अपने फेसबुक पेज से अपने प्रसंशकों तक जानकारी साझा की है कि गंगोत्री फिल्म्स के बैनर तले बानी गढ़वाली फीचर फिल्म मेरु गौं का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और अब दर्शकों को इसे देखने के लिए सिनेमाघरों के खुलने का इन्तजार करना होगा,जल्द ही अनलॉक होने के बाद ये फिल्म देहरादून सहित कई अन्य शहरों में सिनेमाहॉल  में लग जाएगी।

यह भी पढ़ें: बामणी 2 सुण ले जरा गीत मिलियन क्लब में शामिल ! उत्तराखंड के हालातों को दर्शाता है गीत !

फिल्म से जुड़े सदस्यों ने फिल्म का आनंद लिया लेकिन दर्शक सिनेमा हॉल के बाद ही इसे देख पाएंगे,उत्तराखंड फिल्म जगत का की ऐसी दशा के जिम्मेदार हम सब भी हैं क्योंकि फिल्म निर्माता अपनी लोकभाषा को बढ़ावा देने के लिए फिल्म तो बना देते हैं लेकिन दर्शक इन्हें देखने के लिए सिनेमा हॉल तक नहीं पहुँच पाते जबकि वहीँ बॉलीवुड व हॉलीवुड की फ़िल्में सिनेमाघरों में लगते ही हॉउसफुल हो जाती हैं,ऐसा सौतेला व्यवहार अपनी ही लोकसंस्कृति और लोकभाषा में बनी फिल्मों के साथ दुखद एवं निंदनीय है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के लिए गौरव का पल! टिहरी के सचिन सजवाण का इंडियाज टैलेंट सिंगिंग रियलिटी शो में चयन !

आप सभी से विशेष रूप से गुजारिश है अपने लोककलाकरों के मनोबल को न टूटने दें ,उनकी मेहनत का सम्मान करें और जब भी कोई अपनी लोकभाषा में फिल्म रिलीज़ हो परिवार के साथ देखने जरूर जाएँ,ये फिल्में आप परिवार के साथ बैठकर आराम से देख सकते हैं,इनमें अपनी संस्कृति और लोककला होती है न कि बॉलीवुड जैसी बेमतलब की कहानियां और ऐसे दृश्य जिसे एक सभ्य परिवार कभी भी साथ देखना नहीं चाहेग।

यह भी पढ़ें: जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण का गीत हिया पराणी 1 मिलियन दर्शकों को आया पसंद !पुराने गीतों के शौक़ीन हैं तो ये खबर आपके काम की है !

मेरु गौं फिल्म को अनुज जोशी ने निर्देशित किया है व राकेश गौड़ इसके निर्माता हैं,फिल्म में आपको उत्तराखंड के जाने माने कलाकार मदन डुकलान,कालेश्वर,सुमन गौड़,विकास उनियाल,गीता उनियाल ,गिरीश पहाड़ी,गंभीर जयाड़ा,गोकुल पंवार,एवं बाल कलाकर के रूप में रुद्रांश उनियाल नजर आएंगे।

ट्रेलर में इस फिल्म की झलकियां देख सकते हैं।

हिलीवुड न्यूज़ पर देखिए अपने पसंदीदा कलाकारों के जीवन से जुड़े अनसुने किस्से हिलीवुड के इंटरव्यू कॉलम में युवा गायक गीताराम कंसवाल ने क्या कुछ कहा देखिए इस इंटरव्यू में। 

 

 

Facebook Comments