उत्तराखंड की वो हसीनाएं (The Beauties of uttarakhand) जिन्होंने टेलीविज़न में टॉप कर किया करोड़ों दिलों पर राज़

1
498
The Beauties of uttarakhand
File Photo

उत्तराखण्ड बॉलीवुड से लेकर टेलीविजन (Television) जगत में धीरे -धीरे अपने पैर पसार रहा है। उत्तराखण्ड की कुछ ऐसी हसीनाएं (The Beauties of uttarakhand) जो अपने दम पर टेलीविजन में जलवा बिखेर रही है।

आज पूरा बॉलीवुड उत्तराखण्ड की खूबसूरती का दीवाना है। फिल्मों की शूटिंग के मामले में उत्तराखण्ड धीरे-धीरे मेकर्स की पहली पसंद बनता जा रहा है।यहाँ तक कि उत्तराखंड के लोग भी बॉलीवुड और टेलीविजन में धमाल मचा रहे है। एक समय था जब उत्तराखंड के लोगों के लिए बॉलीवुड और टेलीविजन में कदम रखना सिर्फ एक सपना था। लेकिन बदलते वक़्त के साथ उत्तराखण्ड के कई लोगों ने इस सपने को पूरा किया है। आज हम आपको उत्तराखण्ड की उन खूबसूरत हसीनाओं के बारे में बताएंगे। जो टेलीविजन पर्दे पर आते ही रातों रात स्टार बन गई।

यह भी पढ़ें : bollywood gosship. सुष्मिता ने बेटियों और बॉयफ्रेंड के साथ शेयर की कुछ फोटो, फैन्स कर रहे तारीफ

शिवांगी जोशी। (Shivangi Joshi)

Shivangi Joshi Uttarakhand
File Photo
Source : Social Media

शिवांगी जोशी टेलविजन के सबसे लोकप्रिय शो “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में नाएरा का किरदार निभा चुकी है। नाएरा के नाम से शिवांगी एक फेमस आइकॉन बन चुकी है। “ये रिश्ता क्या कहलाता है” के कार्तिक और नायरा की जोड़ी टेलीविजन पर्दे की काफी लोकप्रिय जोड़ी है। यहाँ तक कि खबरों की माने तो असल जिंदगी में भी कार्तिक और नायरा एक दूसरे को 2017 से डेट करते हुए नज़र आ रहे है।ये रिश्ता क्या कहलाता है अक्सर कार्तिक और नायरा के नाम से जाना जाता है। ये टीवी जगत की सबसे लोकप्रिय जोड़ियों में से एक है। इस जोड़ी को लाइफ में भी लोग बहुत पसंद करते हैं।

सोनम बिष्ट – (Sonam Bisht)

Sonam Bisht Uttarakhandi Actress
File Photo
Source : Social Media

उत्तराखंड की रहने वाली और टीवी की मशहूर अभिनेत्री सोनम बिष्ट आजकल अपने दमदार एक्टिंग से टीवी की दुनिया में खूब नाम कमा रही हैं। सोनम बिष्ट स्टार प्लस के शो “सुहानी सी एक लड़की” में नेगटिव किरदार निभाते हुए नज़र आयी थी। सोनम बिष्ट ने केन्द्रीय विद्यालय हाथीबरकला देहरादून से स्कूली शिक्षा पूरी की थी।इसके अलावा सोनम बिष्ट 2013 में मिस उत्तराखंड में फर्स्ट रनर-अप रही और 2014 में मिस इंडिया प्रतियोगिता में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करते हुए भी नज़र आयी थी।

प्राकृति नौटियाल (Prakrti Nautiyal )

Prakriti Nautiyal uttarakhandi Actress
File Photo
Source : Social Media

प्राकृति नौटियाल उत्तराखण्ड के टिहरी गढ़वाल से है। प्राकृति नौटियाल राजनीति परिवार अनीता नौटियाल की बेटी हैं। प्राकृति को 2017 में प्रसारित शो “नामकरण” से बड़ी उपलब्धि हासिल हुई थी जिसके बाद इस टीवी एक्ट्रेस ने कभी पीछे मुड़ के नहीं देखा। इसके अलावा प्राकृति “दिव्य द्रष्टि,सवधन इंडिया,ये कौन आना है,वेलकम बाजी महमां नवाजी की, जैसे कई टीवी शो में भी नज़र आ चुकी है। प्राकृति म्यूजिक एल्बम वीडियोस में भी नज़र आ चुकी है।

 

यह भी पढ़ें :जाते जाते उत्तराखण्ड के धीरज कुमार को फैमस कर गए ऋषि कपूर

 

बरखा बिष्ट (Barkha Bisht)

Barkha Bisht Uttarakhandi Actress
File Photo
Source : Social Media

उत्तराखण्ड की सबसे हॉट गर्ल बरखा बिष्ट वर्तमान में एक ऐतिहासिक शो ‘चंद्रगुप्त मौर्य’ में तारिणी की भूमिका निभा रही है। बरखा बिष्ट तेनालीराम ,नामकरण,संकटमोचम महाबली हनुमान ,जैसे कई पौराणिक शो में भी नज़र आ चुकी है। इसके अलावा बरखा ने सोनी चैनल के शो कॉमेडी सर्कस को भी होस्ट किया है। न सिर्फ टेलीविजन जगत में बल्कि बॉलीवुड जगत में भी ये एक्ट्रेस अपना जलवा बिखेर रही है। बॉलीवुड के बड़े पर्दे की फिल्म “रामलीला” में भी नज़र आ चुकी है। अभिनय के आलावा बरखा डांस में भी रुचि रखती है।

रूप दुर्गापाल (Roop Durgapal)

Roop Durgapal is the Uttarakhandi Actress
File Photo
Source : Social Media

रूप दुर्गापाल उत्तराखंड के अल्मोड़ा में पली बड़ी है। रूप टेलीविजन के सबसे पसंदीदा शो “बालिका वधू” में नज़र आयी थी। इस शो के ज़बरदस्त हिट होने के बाद इस टीवी एक्टर्स को एक के बाद एक ऑफर मिलने लगे। रूप कई टी वी शो जैसे “कुछ रंग प्यार के, “प्यार तूने क्या किया में भी नजर आ चुकी है। इन दिनों रूप आने वाले शो “लाल इश्क़” को लेकर सुर्खिओं में बनी हुई है। आपको बता दे कि टेलीविजन की दुनिया में कदम रखने से पहले रूप एक सॉफ्टवेयर कंपनी में भी काम कर चुकी है

शिल्पा सकलानी – (Shilpa Saklani)

Shilpa Saklani
Photo File
Source : Social Media

शिल्पा सकलानी ने बॉलीवुड फिल्मों के ज़रिये मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा। शिल्पा ने शुरूआती दिनों में “तेरे लिए”,और “न तुम जानो न हम ना हम ” फिल्मो में अहम भूमिका में नज़र आयी थी हालांकि फिल्मों में शिल्पा का करियर फ्लॉप रहा। लेकिन “क्यूकि सास भी कभी बहू थी,और जस्सी जैसा कोई नहीं ” जैसे टेलीविजन के सबसे लोकप्रिय शो से शिल्पा काफी चर्चाओं में आई थी। इसके आलावा शिल्पा “नच बलिये “और बिग बॉस जैसे कई रियलिटी शो में भी नज़र आ चुकी है। शिल्पा ने सन 2004 में अपूर्वा अग्निहोत्री से शादी के बंधन में बंधी थी।

अदिति सजवान (Aditi Sajwan)

Aditi Sajwan uttarakhandi Actress
File Photo
Source : Social Media

यूँ तो देहरादून की अदिति सजवान ने टेलीविजन दुनिया में कदम जी टीवी के शो “मेरी डोली तेरे अंगना से” रखा था लेकिन इस टीवी एक्टर्स को सही मायने में लोकप्रियता “चिड़िया घर ” के शो से मिली । आपको बता दे कि अदिति ने वैसे तो जर्नलिस्ट की पढ़ाई की है। लेकिन एक्टिंग में रूचि के चलते अदिति ने एक्टर्स बनने का मूड बना लिया। अदिति ने कई टीवी शो किये है जैसे “पिया का घर पियारा लगे ,एक हसीना थी, कभी ऐसे गीत गाया करो आदि लेकिन अपने आखिरी सीरियल “चिड़िया घर ” के बाद ये दोबारा टेलीविजन में नहीं दिखीं।

 

यह भी पढ़ें :छोरी बिंदास विडियो रिलीज़ दर्शकों को खूब आ रहा पसंद – आप भी पढ़ें

 

सुकृति कांडपाल (Sukirti Kandpal)

Suriti Kandpal uttarakhandi Actress
File Photo
Source : Social Media

सुकृति कांडपाल उत्तराखण्ड ने कुमाऊं जिले से है। लेकिन नैनीताल में जन्मी सुकृति की प्राम्भिक पढ़ाई भी नैनीताल से हुई है।उसके बाद सुकृति एक्टर्स बनने के लिए मुंबई आ गयी सुकृति ने टेलीविजन दुनिया में 2007 में “जर्सी नंबर 10 ” से शो से कदम रखा था। लेकिन सही मायनो में इस एक्टर्स को सफलता सन 2008 में “दिल मिल गये ” से मिली। इसके अलावा टीवी रियलिटी शो बिग्ग बॉस 8 में भी नज़र आ चुकी है। सुकृति कांडपाल सावधान इंडिया धारावाहिक में भी कई बार दिख चुकी है।

रागनी नंदवानी (Ragini Nandwani)

Ragini Nandwani uttarakhandi Actress
File Photo
Source : Social Media

रागनी नंदवानी का जन्म देहरादून में हुआ जहाँ इन्होने अपनी शिक्षा दून इंटरनेशनल स्कूल से की। रागनी को “मिस्टर कौशिक की पांच बहुएं ” के सीरियल से पहचान मिली। रागनी ने बॉलीवुड की दुनिया में भी कदम रखा। जहाँ उनकी पहली फिल्म देहरादून डायरी थी। इसके अलावा रागनी , तमिल ,मलयालम जैसे साउथ फिल्मो में भी लीड रोल करती नज़र आती है। रागनी को 2011 में मिस्टर कौशिक की पांच बहुएं सीरियल के लिए “ज़ी रिश्ते अवार्ड भी मिल चुका है।

आशा नेगी (Asha Negi)

Asha Negi uttarakhandi Actress
File Photo
Source : Social Media

आशा नेगी टेलविजन की एक ऐसी अभिनेत्री जो लव लाइफ को लेकर आजकल सुर्ख़ियों में है। आशा नेगी यूँ तो देहरादून की है लेकिन टेलीविजिन की दुनिया के चलते इन दिनों मुम्बई में रह रही है। आशा नेगी ने पवित्र रिश्ता ,एक मुट्ठी आसामन , जैसे कई सुपरहिट सीरियल में काम करके चर्चाओं में आयी थी। आशा नेगी आखिरी बार बारिश वेब सीरीज़ में नज़र आयी थी। आशा नेगी “पवित्र रिश्ता” के को स्टार रित्विक धनजनी के साथ काफी लम्बे समय से रिलेशनशिप में है।

तो ये थी उत्तराखण्ड की टॉप टेलीविजन स्टार्स। (The Beauties of uttarakhand) जिन्होंने अपने दम पर अपने सपनों को पूरा किया।

Facebook Comments