लोकगायिका संगीता ढौंडियाल के गीत रमझमा पर खूब झूम रहे दर्शक !

0
86

लोकगायिका संगीत ढौंडियाल का नया गीत ‘रमझमा’ यूट्यूब पर रिलीज़ होते ही दर्शकों की पसंद बन चुका है,यह गीत उत्तराखंड के सौंदर्य एवं संस्कृति का वर्णन करता है। गायिका संगीत ढौंडियाल ने वीडियो में नायिका की भूमिका बखूबी निभाई।

the-audience-is-enjoying-the-song-of-the-folklorist-sangeeta-dhoundiyal-on-ramjhama

यह भी पढ़ें: संगीता ढौंडियाल लेकर आ रही हैं नया वीडियो गीत ‘रमझमा’,लम्बे इन्तजार के बाद पोस्टर लॉन्च !

रमझमा गीत हर्षो उल्लास का गीत है,उत्तराखंड देवभूमि के प्राकर्तिक सौंदर्य को देखकर मन खुद ही बोल उठता है ‘रमझमा’ इसे संगीत से रणजीत सिंह ने सजाया है,इसकी रचना संगीत ढौंडियाल एवं मिलन आज़ाद ने की है। वीडियो को कोरियोग्राफ सैंडी गुसाईं एवं सतीश आर्य ने किया है,फिल्मांकन एवं निर्देशन का कार्य गोविन्द नेगी ने किया है,प्रोडक्शन प्रबंधन का कार्य शैलेन्द्र पटवाल ने किया है।

यह भी पढ़ें: दिवाली पर गढ़वाली गीतों की बौछार !जानिए किसकी नइया हुई पार !

संगीता ढौंडियाल अपने गीतों से उत्तराखंड की संस्कृति का वर्णन करती हैं,ये गीत भी उत्तराखंड दर्शन में अहम् भूमिका निभाएगा,गीत में देवभूमि के सौंदर्य का वर्णन तो है ही,प्रकृति का वरदान,त्यौहार,लोकनृत्य,लोकगीतों सहित चार धाम एवं फूलों की घाटी का भी वर्णन किया गया है, उत्तराखंड के अलग अलग मंडलों की पारम्परिक वेश भूषा से सजे उत्तराखंडी कलाकार उत्तराखंड की संस्कृति के ध्वजवाहक हैं जो गीत संगीत के माध्यम से परंपरा को जीवित रखे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड :क्या कमली डॉक्टर बन पाई? मिलने वाला है इस सवाल का जवाब! बन रही है कमली 2 फिल्म !

रमझमा वीडियो गीत अक्टूबर माह में रिलीज़ होने वाला था लेकिन किसी कारणवश अब ये वीडियो गीत दीपावली के अवसर पर रिलीज़ किया गया है,वीडियो को अब तक 11 हजार दर्शक देख चुके हैं,आप भी उत्तराखंड का परिचय जानना चाहते हैं तो रमझमा गीत में आपको सब कुछ मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें: पहाड़ की वादियों में गूंजे रामेश्वर,प्रमिला के मधुर स्वर!’सांची माया कु बंधन’डिजिटल प्लेटफार्म पर एक साथ रिलीज़!

 सभी ख़बरों को देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें। 

उत्तराखंड की लोकगायिका संगीता ढौंडियाल का इंटरव्यू देखिए हिलीवुड न्यूज़ पर। 

 

Facebook Comments