कोरोना जागरूकता को लेकर लघु फिल्म प्रतियोगिता में टीम मंगतू की फिल्म हो रही तेजी से वायरल

0
300

राज्य सरकार ने कोरोना जागरूकता को लेकर लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया था. जिसके अंतर्गत 60 सेकेंड की लघु फिल्म बनाई जानी थी. इस प्रतियोगिता में मनीष सेमवाल द्वारा (टीम मंगतू) की भेजी गई फिल्म टॉप 50 में शामिल होते ही तेजी से वायरल हो रही है.

 कोरोना जागरूकता को लेकर लघु फिल्म प्रतियोगिता में टीम मंगतू की फिल्म हो रही तेजी से वायरल
Source: Facebook Manish Semwal

देहरादून: प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से एक लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इस प्रतियोगिता की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर को निर्धारित की गई थी. प्रतियोगिता में 200 से अधिक लोगों ने प्रतिभाग कर लघु फिल्म का निर्माण किया है. प्रतिभागियों ने बहुत खूबसूरत और सार्थक फ़िल्में बनायी हैं.इस प्रतियोगिता में लघु फिल्म बनाने के लिए दो विषय दिए गए हैं.

इसमें एक विषय कोविड-19 को लेकर जागरूकता और दूसरा विषय कोविड-19 का वाॅरियर से विनर रखा गया था. 60 सेकेंड की इस फिल्म के लिए प्रथम पुरस्कार एक लाख रुपये, दूसरा पुरस्कार 75 हजार रुपये और तीसरा पुरस्कार 50 हजार रुपये रखा गया है.

यह भी पढे़ं:अनमोल तेरी माया कु मोल्याण तिन ,दिगम्बर बिष्ट का ये गीत श्रोताओं की जुबां पर बसा।

बता दें कि टीम मंगतू लगातार अपनी लघु फिल्मों को लेकर सोशल मीडिया पर बने रहते हैं. साथ ही कई कॉमेडी वीडियो के माध्यम से दर्शकों का मनोरजंन करते हैं. टीम मंगतू उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग जिले से है. वहीं लघु फिल्म में विपिन सेमवाल औऱ उपासना सेमवाल ने मुख्य भूमिका निभाई है. फिल्म की शुरूआत में विपिन बैठे होत हैं औऱ वहीं पर थूक देते हैं, जिसके उनकी पत्नी यानि उपासना आती हैं और आते ही अपना मास्क धोने लगती हैं. जिस पर विपिन उन्हें कहता है कि बार-बार इस मास्क को क्यों धो रही हो. लेकिन उनकी पत्नी जवाब में कहती है, कि कोरोना बीमारी से बचने के लिए जब तक नहीं दवाई,तब तक नहीं ढिलाई.दो गज की दूरी और मास्क भी जरूरी. साथ ही पहली धोण बल हाथ, फिर खाण बल भात.

जानकारी के मुताबिक लघु फिल्म के प्रथम चरण में चयनित बेस्ट लघु फिल्मों को अगले कुछ दिनों में चरणबद्ध तरीके से डीआईपीआर ऑफिसियल फेसबुक पेज पर अपलोड किया जा रहा है. साथ ही विजेताओं के चयन के लिए निर्णायकों द्वारा दिए गए अंकों के साथ-साथ इन फिल्मों को मिलने वाले सोशल मीडिया रेस्पॉन्स यानि लाइक, शेयर और कमेंट्स को भी महत्वपूर्ण माना जाएगा.

यह भी पढे़ं:चम्बा में सिल्की रका प्वां की शूटिंग जारी ,हार्दिक फिल्म्स से रिलीज़ होगा वीडियो।

आपसे अनुरोध है कि प्रदेश के विभिन्न स्थानों से प्राप्त, विभिन्न आयु वर्ग के लोगों द्वारा कोविड -19 से सम्बंधित जागरूकता संदेशों और कोरोना योद्धाओं की कहानियों को देखें और फ़िल्म निर्माताओं का उत्साह बढ़ाएँ. इन फ़िल्मों के माध्यम से COVID-19 सम्बन्धी जागरूकता का प्रचार-प्रसार करने में योगदान दें.

टीम मंगतू की लघु फिल्म देखने के लिए नीच दिए लिंक पर क्लिक करें.

https://www.facebook.com/watch/?v=3785218904861443

सभी ख़बरों के लिए हिलीवुड न्यूज़ यूट्यूब चैनल पर जुड़िए।