Team India : टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे के लिए आज होगी रवाना

0
259

Team India विश्व कप के दौरान माना जा रहा था कि विराट कोहली वेस्टइंडीज नहीं जाएंगे और विश्राम करेंगे। लेकिन टूर्नामेंट खत्म होने के बाद स्थितियां पूरी तरह से बदल गईं। न्यूजीलैंड से हारने के बाद कई पूर्व दिग्गजों ने रोहित शर्मा को सीमित ओवरों का कप्तान बनाए जाने की पैरवी की। इससे पहले, खुद रोहित शर्मा ने भी साफ तौर पर कहा कि वह किसी भी समय भारतीय टीम का कप्तान बनने के लिए तैयार हैं। Team India

मंजू सुन्दरियाल का ‘रस्याण’ कवर गीत नहीं चला पा रहा दर्शकों पर अपना जादू, पढ़े ये रिपोर्ट

सूत्रों के मुताबिक, अलग-अलग प्रारूप के लिए अलग कप्तान की चर्चा ने विराट कोहली की चिंता बढ़ा दी और उन्हें सीमित ओवरों की कप्तानी गंवाने का डर सताने लगा। इसी कारण उन्होंने विंडीज दौरे के लिए विश्राम नहीं लिया और पूरे दौरे के लिए खुद को उपलब्ध बताया। इस दौरे पर यदि विराट नहीं जाते तो रोहित वनडे और टी-20 की कमान संभालते। पहले भी जब कभी रोहित को कमान दी गई है तो उनकी अगुआई में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है।

Narendra Singh Negi : गढ़रत्न नरेन्द्र सिंह नेगी ने गाया कारगिल शहिदों को समर्पित एक गीत, देखें ये रिपोर्ट

रवानगी से पहले विराट तोड़ेंगे रोहित शर्मा पर चुप्पी?
भारतीय टीम 3 अगस्त से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए सोमवार को रवाना होगी। लेकिन टीम की रवानगी से पहले बड़ा सवाल यह होगा कि क्या कप्तान विराट कोहली आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली करारी हार के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच विवाद की खबरें जोरों पर हैं। माना जा रहा था कि वेस्टइंडीज दौरे से पहले शायद विराट मीडिया से बात करके इस मामले को खत्म करने की दिशा में कोई कदम उठाएं।

IND vs WI : वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, टीम की कमान विराट के हाथ में

प्रेस कांफ्रेंस पर निगाहें
बीसीसीआई की रविवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भारतीय टीम सोमवार को मुंबई से उड़ान भरेगी। इससे पहले, शाम करीब छह बजे प्रेस कांफ्रेस होगी, जिसमें कप्तान विराट कोहली मीडिया से बात करेंगे। हालांकि पहले, कहा जा रहा था कि विंडीज रवानगी से पहले प्रेस कांफ्रेस नहीं होगी लेकिन बोर्ड ने इन अटकलों को खारिज कर दिया।

Katrina Kaif Photos : मेक्सिको में लंबी छुट्टियां एंजॉय करने के बाद मुंबई वापस लौटीं Katrina Kaif

विवाद न बढ़े इसलिए चुप्पी
विराट और रोहित में मतभेद की खबरें काफी समय से मीडिया में हैं लेकिन दोनों ने अभी तक इस पर चुप्पी साध रखी है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने इस बारे में कहा, दोनों को पता है कि मीडिया में उनके बारे में क्या रिपोर्ट प्रकाशित हो रही है। कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें इस विवाद पर कोई स्पष्टीकरण देना चाहिए, पर मुश्किल यह है कि यदि दोनों ही खिलाड़ियों ने कुछ भी बोला तो मीडिया और सवाल दागेगा, जिससे मामला और ज्यादा बिगड़ने की संभावना है। इस कारण दोनों अभी तक चुप्पी साधे हुए हैं।
रोहित-विराट का कप्तानी रिकॉर्ड

– 10 वनडे में रोहित शर्मा ने कप्तानी की है, जिसमें से आठ जीते हैं। वहीं, दो मैचों में हार मिली है।
– 77 वनडे में विराट कोहली ने कप्तानी की है। इनमें से 56 जीते हैं और 19 हारे है। वहीं, एक टाई और एक बेनतीजा रहा है।

Facebook Comments